logo-image

सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने बताया कौन है सर्वश्रेष्ठ

फ्लिंटॉफ ने मिरर से कहा कि मुझे विराट की बैटिंग काफी पसंद है. उम्मीद है कि इस विश्व कप में हमें विराट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिलेगा. विराट एक ऐसा क्रिकेटर है, जिसके खेल को देखकर मजा आ जाता है.

Updated on: 11 May 2019, 05:59 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के पूर्व ऑल-राउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कहा है कि विराट कोहली अब तक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं. फ्लिंटॉफ ने कहा कि इससे पहले उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि किसी क्रिकेटर की तुलना सचिन तेंदुलकर से की जाएगी. 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने अंग्रेजी समाचार वेबसाइट 'मिरर' से बातचीत करते हुए कहा कि इस समय विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं. फ्लिंटॉफ ने बातचीत करते हुए कहा, 'सच कहूं तो विराट कोहली अब तक के सबसे शानदार क्रिकेटर हैं, शायद सचिन से भी बेहतर. मैंने भी नहीं सोचा था कि कभी सचिन तेंदुलकर से किसी अन्य क्रिकेटर से तुलना की जाएगी.'

ये भी पढ़ें- IPL 12: फाइनल मुकाबले में फिल्म 'भारत' का प्रमोशन करते हुए नजर आएंगे सलमान खान और कैटरीना कैफ

फ्लिंटॉफ ने मिरर से कहा, 'मुझे विराट की बैटिंग काफी पसंद है. उम्मीद है कि इस विश्व कप में हमें विराट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिलेगा. विराट एक ऐसा क्रिकेटर है, जिसके खेल को देखकर मजा आ जाता है.' बता दें कि विराट कोहली अभी तक 227 वनडे मैचों की 219 पारियों में 10843 रन बना चुके हैं. विराट कोहली वनडे मैचों में 41 शतक भी लगा चुके हैं. जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपने वनडे करियर में 463 मैचों की 452 पारियों में 18426 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपने एकदिवसीय करियर में 49 शतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- मैनचेस्टर युनाइटेड को अलविदा कहेंगे मिडफील्डर आंद्रे हरेरा, जानें क्या है वजह

विराट कोहली बेशक शतक के मामले में सचिन तेंदुलकर से काफी करीब हैं, लेकिन रन के लिहाज से वे अभी काफी दूर हैं. यही वजह है कि वर्तमान समय में विराट कोहली की सचिन तेंदुलकर के साथ तुलना की जाती है. अब आलम ये है कि विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से बेहतर क्रिकेटर भी बताया जाने लगा है. जबकि इससे पहले सिर्फ यही बातें हुआ करती थीं कि क्या विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर से बेहतर हैं. दुनिया के किसी भी कोने में जब विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों की बात होती है तो सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना आम विषय बन गया है, जिस पर विश्व के दिग्गज खिलाड़ी भी अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं.