एलिस्टर कुक ने कहा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा, इस देश के खिलाफ खेलेंगे आखिरी टेस्ट

कुक ने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अभी तक 12254 रन बनाए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 160 टेस्ट मैच खेले हैं। ओवल टेस्ट उनका 161 टेस्ट मैच होगा। कुक इस दौरान खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

  |   Updated On : September 03, 2018 05:43 PM
इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है। कुक ने सोमवार को सन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि भारत के खिलाफ चल रही सीरीज का 5वां मैच उनके करियर का आखिरी मैच होगा। बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक एकदिवसीय मैचों से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। वह भारत के खिलाफ ओवल में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

कुक ने एक बयान जारी कर कहा, 'पिछले कुछ महीनों में काफी सोच विचार के बाद मैंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। भारत के खिलाफ होने वाला ओवल टेस्ट मेरे करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा।'

कुक ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अभी तक 12254 रन बनाए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 160 टेस्ट मैच खेले हैं। ओवल टेस्ट उनका 161 टेस्ट मैच होगा। कुक इस दौरान खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

टीम में उनके स्थान को लेकर भी काफी सवाल उठाए जाने लगे थे। भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी वह रन बनाने में असफल रहे हैं। वह हालांकि एसेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलते रहेंगे।

और पढ़ें: रवि शास्त्री का इस एक्ट्रेस के साथ 2 साल से चल रहा है अफेयर! 

उन्होंने कहा कि वैसे तो यह मेरे लिए एक दुखभरा दिन है लेकिन मैं खुशी के साथ यह बात कह सकता हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि मैंने अपना सब कुछ दे दिया है और मेरे पास अब देने के लिए कुछ नहीं बचा है।

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने जो हासिल किया उसके बारे में मैंने कभी विचार भी नहीं किया था। इतने लंबे समय तक इंग्लैंड टीम के दिग्गजों के साथ खेलकर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं।'

और पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लैंड में भारत की सीरीज हार के पीछे के 5 गुनहगार, देखें Report Card

इंग्लैंड के सबसे कामयाब बल्लेबाज ने कहा कि टीम के कुछ साथियों के साथ भविष्य में ड्रेसिंग रूम न शेयर करने का विचार ही मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। लेकिन मैं जानता हूं कि यही सही वक्त है।

First Published: Monday, September 03, 2018 05:12 PM

RELATED TAG: International Cricket, England Vs India, Cook Retirement, Cook Last Test Against India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो