एडम गिलक्रिस्ट ने दिया टीम इंडिया को विदेश में जीत का मंत्र

वर्तमान में इंग्लैंड के दौरे पर गई टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था और टेस्ट सीरीज में भी 3-1 से पीछे चल रही है।

  |   Updated On : September 09, 2018 08:54 PM
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय टीम को जीत का मंत्र दिया है। गिलक्रिस्ट ने भारत को विदेशी धरती पर सीरीज जीतने के लिए भारतीय टीम को मानसिक रूप से और मजबूत होने की आवश्यकता है। गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी विश्वस्तरीय है लेकिन विदेशों में जीत के लिए उसे मानसिक रूप से उसे और मजबूत होने की जरूरत है।

गिलक्रिस्ट ने कहा, 'विदेशी दौरों पर खेलना चुनौतीपूर्ण होता है। मुझे लगता है कि भारत के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है और कुछ अच्छे बल्लेबाज हैं। भारत के पास विराट कोहली इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उनके पास विदेशी दौरों पर खेलने की क्षमता है। शायद यह मानसिक क्षमता की बात ज्यादा है।'

गौरतलब है कि वर्तमान में इंग्लैंड के दौरे पर गई टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था और टेस्ट सीरीज में भी 3-1 से पीछे चल रही है।

और पढ़ें: Ind vs Eng 5th test : अंपायर से उलझ पड़े जेम्स एंडरसन, लगा जुर्माना 

गिलक्रिस्ट से जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की कप्तानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पर कोई कॉमेंट करने से इंकार कर दिया लेकिन यह जरूर कहा कि वह कोहली के सकारात्मक रवैये को पसंद करते हैं।

गिलक्रिस्ट ने कहा, 'कोहली की कप्तानी में काफी दृढ़ संकल्प नजर आता है और वह सकारात्मकता से अपनी टीम को आगे बढ़ाते हैं। मैं तकनीकी रूप से इस पर कॉमेंट करने योग्य नहीं हूं क्योंकि मैंने सिर्फ हाइलाइट्स देखे हैं।'

उन्होंने कहा, ‘विराट ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी टीम और देश को आगे बढ़ाने के प्रति जुनूनी है। मुझे उसकी कप्तानी में सकारात्मक चीज दिखाई देती है।’ भारतीय टीम नवंबर से लेकर अगले साल जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जिसमें टीम चार टेस्ट मैच, तीन टी20 और इतने ही वनडे खेलेगी।

और पढ़ें: क्या विराट कोहली को कप्तानी से किया जाएगा बर्खास्त, RCB ने दिया इसका जवाब

कोहली के आस्ट्रेलियाई दर्शकों से कड़वे रिश्तों के बारे में पूछने पर गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय कप्तान पिछले दौरे के बाद से परिपक्व हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई दर्शक हमेशा प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ियों को काफी परेशान कर देते हैं। उस अंतिम दौरे के बाद से विराट काफी परिपक्व हो गया है।’

First Published: Sunday, September 09, 2018 08:44 PM

RELATED TAG: Virat Kohli, India Vs England, Adam Gilchrist, Test Series, Test Cricket,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो