logo-image

ENG vs WI: विंडीज ने इंग्लैंड के सामने खड़ा किया 628 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य, बारिश की तरह बरसे रन

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 289 रन बनाए थे और उसके गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में महज 77 रनों पर ढेर कर दिया था.

Updated on: 26 Jan 2019, 01:47 PM

ब्रिजटाउन:

कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 202) के पहले दोहरे शतक और शेन डॉवरिच (नाबाद 116) के शतक के दम पर मेजबान वेस्टइंडीज ने केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सामने 628 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है. तीसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 56 रन बना लिए हैं.

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 289 रन बनाए थे और उसके गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में महज 77 रनों पर ढेर कर दिया था. दूसरी पारी में विंडीज 212 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी. दूसरी पारी में वह अच्छी स्थिति में नहीं थी लेकिन पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त के साथ वह इंग्लैंड पर शिकांजा कस चुकी थी. वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 127 रनों के साथ की थी.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान: वॉलीबाल मैच के दौरान जबरदस्त धमाका, 4 लोगों की मौत और 20 घायल

इंग्लैंड को उम्मीद थी कि वह मेजबान टीम को जल्दी पवेलियन लौटा देगी, लेकिन होल्डर और शेन कुछ और ही सोचकर उतरे थे. दोनों ने मेहमान टीम के मंसूबों पर पारी फेरते हुए सातवें विकेट के लिए 295 रनों की रिकार्ड साझेदारी की. यह टेस्ट में सातवें विकेट के लिए की गई तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. Shane Dowrich


वहीं वेस्टइंडीज के लिए सातवें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है. टेस्ट में और वेस्टइंडीज के लिए सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड डेनिस एटकिन्सन और क्लारेमोंटे डेपेइजा के नाम है. जिन्होंने ब्रिजटाउन में ही 14 मई 1955 को वेस्टइंडीज के लिए सातवें विकेट के लिए 347 रन जोड़े थे.

ये भी पढ़ें- Republic Day 2019: 70 साल के इतिहास में पहली बार परेड में दिखा ये अजूबा, ऊपर से देख रहे नेताजी भी होंगे बेहद खुश

होल्डर ने केटन जेनिंग्स पर चौका मार अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया और इसी के साथ पार समाप्ति की घोषणा कर दी. होल्डर नंबर-8 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपनी पारी में 229 गेंदों का सामना किया और 23 चौकों के अलावा आठ छक्के लगाए. शेन ने अपने कप्तान का बेहतरीन साथ दिया और विकेट पर जमे रहे. इन दोनों ने तीसरे दिन इंग्लैंड को एक भी विकेट नहीं लेने दिया. शेन ने अपनी पारी में 224 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा एक छक्का मारा.

इंग्लैंड को भी तीसरे दिन कोई झटका नहीं लगा. रोरी बर्न्‍स 39 रन बनाकर नाबाद हैं तो वहीं जेनिंग्स 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड को अभी भी जीत के लिए 572 रनों की दरकार है. उसके पास इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए दो दिन का समय है.