BREAKING NEWS
  • Daily Horoscope: वृष राशि वाले आज नया वाहन खरीद सकते हैं, जानिए आज कितना साथ दे रहा है आपका भाग्य और किन राशियों के बन सकते हैं बिगड़े काम- Read More »
  • Pulwama Attack effect : कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार, भेजा गया सेंट्रल जेल- Read More »

ENG vs WI: जो रूट के शतक से जीत की ओर इंग्लैंड, वेस्टइंडीज पर बनाई 448 रनों की बढ़त

News State Bureau  |   Updated On : February 12, 2019 04:21 PM
ENG vs WI: जो रूट के शतक से जीत की ओर इंग्लैंड, वेस्टइंडीज पर बनाई 448 रनों की बढ़त

ENG vs WI: जो रूट के शतक से जीत की ओर इंग्लैंड, वेस्टइंडीज पर बनाई 448 रनों की बढ़त

नई दिल्ली:  

जो रूट के 16वें टेस्ट शतक की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन वेस्ट इंडीज पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया. रूट ने 209 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 111 रन बनाए. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन बना लिए थे और अब उसके पास 448 रन की बढ़त है, जबकि पूरे दो दिन का खेल बाकी है.
वेस्ट इंडीज टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेल रहा है. कीमो पॉल को लगी चोट के कारण वेस्ट इंडीज का गेंदबाजी संयोजन गड़बड़ हो गया था जिसका इंग्लैंड ने पूरा फायदा उठाया.

जो रूट ने तीसरे विकेट के लिए जो डेनली (69) के साथ 74 रन की, चौथे विकेट के लिए जोस बटलर (56) के साथ 107 रन की और 5वें विकेट के लिए बेन स्टोक्स (नाबाद 29) के साथ अब तक 71 रन की अटूट साझेदारी कर ली है.

और पढ़ें: ICC T20 Rankings: न्यूजीलैंड दौरे पर मिली हार लेकिन मंधाना-जेमिमा की रैंकिंग में उछाल

इंग्लैंड ने पहली पारी में 277 रन बनाए थे और उसने मेजबान टीम को 154 रन पर ऑलआउट कर पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 325 रन बना लिए हैं और उसने अब तक 448 रन की बढ़त बना ली है. 

सुबह उसका पहला विकेट रोरी बर्न्स के रूप में गिरा जो पाल की गेंद पर स्क्वेयर लेग में जोसेफ को कैच देकर लौटे.

पॉल को पैर में चोट के कारण हालांकि मैदान छोड़ना पड़ा. कीटोन जेनिंग्स 23 रन बनाकर जोसेफ का शिकार हुए और ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ा जाएगा. रूट ने हालांकि इसके बाद एक मोर्चा संभालकर अच्छी साझेदारियां निभाई.

इंग्लैंड ने अपने दूसरे दिन के स्कोर बिना कोई विकेट खोए 19 रन से खेलना शुरू किया. सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स ने 10 और कीटन जेनिंग्स ने अपनी पारी को 8 रन से आगे बढ़ाया. मेहमान टीम तीसरे दिन अपने स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाई थी कि उसे बर्न्‍स (10) के रूप में पहला झटका लगा. टीम ने इसके बाद 73 के स्कोर पर जेनिंग्स (23) का भी विकेट खो दिया.

और पढ़ें: ईरानी कप के बहाने World Cup की राह ढूंढेंगे अजिंक्य रहाणे, बिना उमेश के उतरी विदर्भ की टीम 

यहां से रूट ने जोए डेनली (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े. डेनली टीम के 147 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 99 गेंदों पर 11 चौके जड़े. उन्होंने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया.

डेनली के आउट होने के बाद रूट और बटलर ने चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को विशाल बढ़त की ओर पहुंचाया. बटलर का विकेट 254 के स्कोर पर गिरा. रूट और स्टोक्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 71 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है. 

रूट ने अब तक 209 गेंदों पर नौ चौके और स्टोक्स ने 59 गेंदों पर दो चौके लगाए हैं. वेस्टइंडीज की ओर से केमारा रोच, शेनन गेब्रियल, कीमो पॉल और अल्जारी जोसेफ को एक-एक विकेट मिले हैं.

First Published: Tuesday, February 12, 2019 04:18 PM

RELATED TAG: Joe Denly, Joe Root, Jos Buttler, Keemo Paul, Kemar Roach, St Lucia Test, West Indies, West Indies Vs England, West Indies Vs England 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो