logo-image

ENG vs IRE: बेन फोक्स की बदौलत हार से बाल-बाल बची इंग्लैंड, इस गेंदबाज ने मचाया धमाल

इसके अलावा एंड्रयू बालबिर्नी ने 29, जार्ज डाकरेल ने 24, मार्क रिचर्ड ने 32 तथा कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने 17 रनों का योगदान दिया. मैदान गीला होने के कारण इस मैच को 45-45 ओवरों का कर दिया गया था.

Updated on: 04 May 2019, 10:44 AM

नई दिल्ली:

अपना पहला मैच खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (Ben Foakes) (नाबाद 61 रन), टाम कुरेन (नाबाद 47 रन, 3 विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन और लियाम प्लंकेट (4 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड (England) ने डबलिन में शुक्रवार को खेले गए वनडे मुकाबले में आयरलैंड (Ireland) को 4 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और कुरेन तथा प्लंकेट की उम्दा गेंदबाजी के दम पर मेजबान टीम को 43.1 ओवरों में 198 रनों पर आउट कर दिया. आयरलैंड (Ireland) की ओर से पाल स्टलिर्ंग ने सबसे अधिक 33 रन बनाए.

इसके अलावा एंड्रयू बालबिर्नी ने 29, जार्ज डाकरेल ने 24, मार्क रिचर्ड ने 32 तथा कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने 17 रनों का योगदान दिया. मैदान गीला होने के कारण इस मैच को 45-45 ओवरों का कर दिया गया था.

कुरेन ने 35 रन देकर तीन सफलता हासिल की जबकि इंग्लैंड (England) के लिए इस मैच के सबसे सफल गेंदबाज प्लंकेट ने 35 रन देकर चार विकेट लिए. इसके अलावा आईपीएल खेलकर लौटे एक और डेब्यूटेंट जोफ्रा आर्चर, जोए डेनले, आदिल राशिद को एक-एक सफलता मिली.

और पढ़ें:  IPL 12, KXIP vs KKR: मोहाली में कोहिनूर बनकर चमके शुभमन गिल, कोलकाता ने पंजाब को 7 विकेट से हराया

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड (England) की टीम ने अपना पहला मैच खेल रहे बेन फोक्स (Ben Foakes) तथा कुरेन की उम्दा बल्लेबाजी के सहारे 42 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली. बेन फोक्स (Ben Foakes) को मैन आफ द मैच चुना गया. 

बेन फोक्स (Ben Foakes) ने 76 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि कुरेन ने 56 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए. इसके अलावा अपना पहला वनडे मैच खेल रहे डेविड मालन ने 24 और डेविड विली ने 20 रन जोड़े. 

आयरलैंड (Ireland) के जोसुआ लिटिल ने अपनी छाप छोड़ते हुए इस मैच में 45 रन देकर चार विकेट लिए. इसके अलाव टिम मुर्टाग और बाएड रैंकिंग को एक-एक सफलता मिली.

और पढ़ें:  शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर पर किया तीखा हमला, कही यह विवादित बात 

इस मैच में दोनों टीमों की ओर से तीन-तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. इंग्लैंड (England) के लिए बेन फोक्स (Ben Foakes), मालन और आर्चर तथा आयरलैंड (Ireland) के लिए जोसुआ लिटिल, लारकैन टकर और मार्क रिचर्ड पहली बार वनडे मैच में खेले.