logo-image

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, एंडरसन टीम में शामिल नहीं

नवंबर में होने वाली भारत-इंग्लैंड सीरीज के लिए भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड टीम की घोषित कर दी है।

Updated on: 26 Oct 2016, 06:35 PM

नई दिल्ली:

नवंबर में होने वाली भारत-इंग्लैंड सीरीज के लिए भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड टीम की घोषणा कर दी गई है। भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय इंग्लैंड टीम की घोषणा की गई है। इस समय बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज खेल रही टीम ही भारत दौरे पर आएगी। टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी चोट के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। कप्तान एलिस्टर कुक पहले ही कह चुके थे कि एंडरसन भारत के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। वह इस समय कंधे की चोट से जूझ रहे हैं।

भारत के लिए अच्छी खबर

एंडरसन गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं। इंग्‍लैंड की अपनी गेंदबाजी के लिए अनुकूल पिचों पर वे भारतीय बल्‍लेबाजों को काफी परेशान कर चुके हैं। इस लिहाज से शुरुआती मैचों में एंडरसन का नहीं होना टीम इंडिया के लिए अच्‍छा माना जा रहा है। भारत-इंग्लैंड का पहला टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा जिसके बाद विशाखापत्तनम, मोहाली, मुंबई और चेन्नई में अगले टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

टीम इस प्रकार है-

एलिस्टर कुक (कप्तान), मोईन अली, जफर अंसारी, जानी बेयरस्टो, जेक बॉल, गैरी बैलेंस, गेरेथ बैटी, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, बेन डकेट, स्टीवन फिन, हसीब हमीद, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।