logo-image

AFG vs IRE: तो भारत के इस स्टेडियम में आयरलैंड की मेजबानी करेगा अफगानिस्तान

यह दूसरी बार होगा कि अफगानिस्तान (Afghanistan)और आयरलैंड की टीमें एक दूसरे के खिलाफ सीरीज खेलेंगी. इससे पहले हुई सीरीज में आयरलैंड ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की मेजबानी की थी.

Updated on: 20 Feb 2019, 07:09 AM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान (Afganistan), भारत में आयरलैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा. देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान (Afghanistan) 21 फरवरी से 19 मार्च तक आयरलैंड के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय, वनडे और टेस्ट सीरीज की मेजबानी करेगा. आयरलैंड के इस दौरे पर 3 T20I, 5 वनडे और एक टेस्ट खेलेगा. इस सीरीज की शुरुआत 21 फरवरी से हो रही है.

अफगानिस्तान (Afghanistan) की तरफ से राशिद खान, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शहजाद और आयरलैंड की ओर से केविन ओ ब्रायन, पॉल स्टर्लिग और जॉर्ज डोकरेल पर सभी की निगाहें होंगी.

यह दूसरी बार होगा कि अफगानिस्तान (Afghanistan)और आयरलैंड की टीमें एक दूसरे के खिलाफ सीरीज खेलेंगी. इससे पहले हुई सीरीज में आयरलैंड ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की मेजबानी की थी.

और पढ़ें: Pulwama Terror Attack: RCA, PCA के बाद HPCA ने हटाईं पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें

अफगानिस्तान (Afghanistan) और आयरलैंड को पिछले साल आईसीसी ने पूर्ण सदस्यता के साथ टेस्ट खेलने का दर्जा दिया था. आयरलैंड के लिए विदेशी दौरे पर यह पहला टेस्ट होगा. पिछले साल आयरलैंड ने घरेलू मैच से पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण किया था, जिसमें टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

अफगानिस्तान (Afghanistan)का पदार्पण मैच भारत के खिलाफ बेंगलुरु में था, जिसमें उन्हें पारी और 262 रन की करारी शिकस्त मिली थी. यह दूसरी बार है जब दोनों टीम द्विपक्षीय सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी.

और पढ़ें: जब अंपायर के फैसले से नाखुश खिलाड़ी ने मैदान पर ही कर दी पिटाई 

पिछली बार आयरलैंड दौरे पर हुई सीरीज में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने टी20 और एकदिवसीय सीरीज में जीत दर्ज की थी. डी स्पोर्ट्स पहले और दूसरे टी20 के साथ पहले, तीसरे और चौथे वनडे का प्रसारण करेगा. बीते साल इसी मैदान पर अफगानिस्तान (Afghanistan) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच सीरीज खेली गई थी.