logo-image

देवधर ट्रॉफी: शिखर धवन के धमाकेदार शतक से इंडिया 'बी' ने इंडिया 'ए' को हराया

खराब फॉर्म के कारण भारतीय से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (128) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इंडिया 'बी' ने इंडिया 'ए' को हराया। देवधर ट्रॉफी में शनिवार को खेले गए पहले मैच में इंडिया 'बी' ने इंडिया 'ए' को 23 रन से हराया।

Updated on: 26 Mar 2017, 11:45 AM

नई दिल्ली:

खराब फॉर्म के कारण भारतीय से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (128) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इंडिया 'बी' ने इंडिया 'ए' को हराया। देवधर ट्रॉफी में शनिवार को खेले गए पहले मैच में इंडिया 'बी' ने इंडिया 'ए' को 23 रन से हराया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया 'बी' ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 327 रन बनाए, लेकिन जवाब में इंडिया-ए की टीम 48.2 ओवरों में 304 रनों पर ही ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शतक और तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी की हैट्रिक की मदद से इंडिया 'ए' यानि इंडिया ब्लू को भारत 'बी' यानि इंडिया रेड ने शिकस्त दी।

यह भी पढ़ें- Live IND vs AUS: धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को पहला झटका, मुरली विजय आउट

इंडिया 'बी' की पारी

पिछले कुछ समय से खराब फार्म से जूझ रहे धवन ने 122 गेंदों पर 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 128 रन बनाए। उन्होंने कप्तान पार्थिव पटेल (50) के साथ पहले विकेट के लिए 93, इशांक जग्गी (53) के साथ तीसरे विकेट के लिये 103 और हरप्रीत सिंह (29) के साथ चौथे विकेट के लिये 57 रन की तीन उपयोगी साझेदारियां की।

अंत में हरप्रीत सिंह (29), गुरकीरत सिंह (15), अक्षर पटेल (22) ने अहम रन जोड़ते हुए टीम को बड़ा स्कोर अपना योगदान दिया। सिद्धार्थ कौल भारत 'ए' के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 59 रन देकर पांच विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश ने श्रीलंका को पहले वनडे में उसी के घर हरा दर्ज की रिकॉर्ड जीत

इंडिया 'ए' की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया 'ए' की शुरूआत खराब रही। इंडिया 'ए' ने शुरुआती दो विकेट 57 रन पर ही गंवा दिए थे। यहां से अंबाती रायुडू (92) और मनोज तिवारी (37) ने टीम को संभाला और टीम का स्कोर 136 तक ले गए।

भारत 'ए' की तरफ से अंबाती रायुडु ने सर्वाधिक 92 रन बनाए, जबकि दीपक हुड्डा ने 46, मनोज तिवारी ने 37, मयंक अग्रवाल ने 34 और हार्दिक पंड्या ने 31 रन का योगदान दिया हुड्डा जब तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे तब धवल ने हैट्रिक लेकर भारत 'ए' की पारी का अंत किया। उन्होंने 64 रन देकर तीन विकेट लिए। 

अक्षय कर्णीवार ने 60 रन देकर तीन जबकि अक्षर पटेल और कुलवंत खजूरिया ने दो- दो विकेट हासिल किये। इस जीत से भारत 'बी' ने टूर्नामेंट में चार अंक हासिल किए। टूर्नामेंट की तीसरी टीम विजय हजारे की चैंपियन तमिलनाडु है।