logo-image

Deodhar Trophy 2018 : ईशान का जलवा बरकरार, रहाणे ने भी दिखाया दम, शतकीय पारियों की बदौलत India C ने जीता खिताब

फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इस मुकाबले में रहाणे और किशन ने अपनी टीम को दमदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 30.3 ओवर में 210 रन जोड़े.

Updated on: 28 Oct 2018, 08:03 AM

नई दिल्ली:

सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (144 नाबाद) और इशान किशन (114) के बीच हुई 210 रनों की साझेदारी के दम पर इंडिया-सी ने शनिवार को यहां फाइनल मुकाबले में इंडिया-बी को 29 रनों से हराकर देवधर ट्रॉफी 2018-19 सीजन का खिताब जीता. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करन उतरी इंडिया-सी की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाएं जिसके जवाब में इंडिया-बी की टीम 46.1 ओवर में 323 रनों पर सिमट गई. 

फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इस मुकाबले में रहाणे और किशन ने अपनी टीम को दमदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 30.3 ओवर में 210 रन जोड़े. 

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने किशन को आउट करके इंडिया-सी को पहला झटका दिया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. किशन ने 87 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और छह छक्के लगाए जबकि रहाणे ने 156 गेंदों की अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के मारे. 

शुभमन गिल ने 26 और सूर्यकुमार यादव ने 39 रनों का योगदान दिया. उनादकट ने तीन विकेट चटकाए. दीपक चहर और मयंक मरक डे को दो-दो मिकट मिले. 

और पढ़ेंं: पुणे वनडे में कोहली ने विराट शतक लगाकर बनाया यह अनोखा रिकार्ड जो नहीं था किसी भारतीय के नाम  

पहाड़ जैस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-बी की शुरुआत खराब रही और मयंक अग्रवाल 14 रन के निजी स्कोर पर ही आउट हो गए. उन्हें रजनीश गुरबाणी ने पवेलियन भेजा. 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 148 रन बनाए लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया. अय्यर ने अपनी पारी में 11 चौक्के और आठ छक्के लगाए. 


इंडिया-सी के लिए पप्पू रॉय ने तीन विकेट चटकाए जबकि नवदीप सैनी, विजय शंकर और गुरबाणी ने दो-दो विकेट लिए.

और पढ़ें:  IND vs WI: जानें शतकों की हैट्रिक लगाने के बावजूद मिली हार पर क्या बोले कप्तान विराट कोहली 

राहुल चहर को एक विकेट मिला. रहाणे को मैन ऑफ द मैच चुना गया.