logo-image

World Cup 2019: न्यूजीलैंड ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम, शामिल किया यह नया चेहरा

टीम में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) ने अब तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) को चोटिल टिम सेफर्ट की जगह टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 03 Apr 2019, 04:42 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने अगले महीने शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup) के लिए बुधवार को 15 सदस्यीय टीम को घोषित कर दिया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने क्रिकेट विश्व कप (World Cup) के लिए केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी है. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में युवा टाम टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) को रिजर्व विकेटकीपर के रूप में शामिल किया है. टीम में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) ने अब तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) को चोटिल टिम सेफर्ट की जगह टीम में शामिल किया गया है.

टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) ने घरेलू क्रिकेट के वनडे प्रारूप में 40 मैचों में अब तक 23.81 के औसत से रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं.

और पढ़ें: IPL 12, MI vs CSK: मुंबई को मिलेगी दूसरी जीत या विजय का चौका लगाएगी चेन्नई

कीवी टीम विश्व कप (World Cup) टूर्नामेंट में 6 बार सेमीफाइनल में पहुंच कर हार गई है और 2015 विश्व कप (World Cup) में पहले पहली बार फाइनल में पहुंची थी जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

इस टीम में डग ब्रेसवैल को बाहर रखा गया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) फिलहाल वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बाद तीसरे स्थान पर है.

और पढ़ें: ICC ने क्रिकेट में भ्रष्टाचार रोकने के लिए इंटरपोल से मिलाया हाथ

कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'हमने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. यह टीम टूर्नामेंट में आगे तक जाने में सक्षम है. यदि हम अपनी क्षमता के अनुसार खेल सके तो न्यूजीलैंड (New Zealand) को गौरवान्वित करेंगे.'

नियमित विकेटकीपर टॉम लेथम की ऊंगली में चोट के कारण टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) को मौका दिया गया है. लेथम के फिट रहने पर उनका खेलना संदिग्ध है. न्यूजीलैंड (New Zealand) को पहला मैच एक जून को कार्डिफ में श्री लंका से खेलना है.