BREAKING NEWS
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: 161 रन पर आरसीबी ढेर, चेन्नई को जीत के लिए 162 रनों की दरकार- Read More »
  • कांग्रेस ने हरियाणा में उतारे 5 अपने उम्मीदवार, सोनीपत से भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को मिला टिकट- Read More »
  • गाजियाबाद : इंदिरापुरम में पति ने पत्नी और 3 बच्चों को मौत के घाट उतारा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

टीम इंडिया के वो 8 खिलाड़ी जो पहली बार World Cup में दिखाएंगे जलवा

News State Bureau  |   Updated On : April 16, 2019 04:41 PM
टीम इंडिया के वो 8 खिलाड़ी जो पहली बार World Cup में दिखाएंगे जलवा

टीम इंडिया के वो 8 खिलाड़ी जो पहली बार World Cup में दिखाएंगे जलवा

नई दिल्ली:  

मिशन वर्ल्डकप (World Cup 2019) को फतह करने के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड की धरती पर दूसरी बार विश्व कप (World Cup) का खिताब हासिल करने उतरेगी. चयनकर्ताओं ने विश्व कप (World Cup) टीम के चयन में अनुभव और युवा जोश के बैलेंस का पूरा ध्यान रखा है. इस 15 सदस्यीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज किलाड़ी हैं जो अपना चौथा विश्व कप (World Cup) खेल रहे होंगे, तो 15 में से कुल 8 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ में खेल रहे होंगे. केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह पहली बार विश्व कप (World Cup) की टीम से जुड़े हैं.

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक को 2007 विश्व कप (World Cup) की टीम में भी चुना गया था जहां वो महेंद्र सिंह धोनी के बैकअप के रूप में गए थे, लेकिन मैच के शुरुआती दौर से बाहर होने के कारण भारतीय टीम का सफर जल्दी खत्म हो गया और दिनेश कार्तिक को कोई मौका नहीं मिल पाया.

और पढ़ें: World Cup के लिए टीम में चुने के बाद जानें क्या बोले हार्दिक पांड्या

देखा जाए तो पिछले कुछ समय में ये सभी खिलाड़ी भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने बीते तीन साल में खुद को साबित किया है और कई मौकों पर भारतीय टीम को जीत दिलाने का काम किया है.

साथ ही जसप्रीत बुमराह भी पिछले दो साल में भारत के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज बनकर उभरे हैं, जो किफायती भी हैं और विकेट दिलाने में भी सबसे आगे हैं. वहीं, बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की जरूरत बनकर उभरे हैं, जो तेज गेंदबाजी के साथ-साथ तेज बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. जो अंतिम ओवरों में भारत के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं.

और पढ़ें: World Cup के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, शामिल हुआ यह नया चेहरा

साथ ही युवा विजय शंकर भी आईपीएल (IPL) में अपने प्रदर्शन के दम पर वर्ल्ड कप की इस 15 सदस्यों की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

First Published: Tuesday, April 16, 2019 04:39 PM

RELATED TAG: Inesh Karthik, 2019 World Cup, Robin Uthappa, Uthappa Dinesh Karthik, Dinesh Karthik World Cup, World Cup Team 2019, World Cup 2019 Team, World Cup Team India, India World Cup Team 2019, Team For World Cup, Indian World Cup Team, Indian Cricket Team For W,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो