logo-image

पुलवामा हमला: क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने इमरान खान की तस्वीर को ढककर जताया विरोध

पुलवामा हमले के बाद शनिवार को सीसीआई के अध्यक्ष प्रेमल उडानी ने कहा कि इस संबंध में (इमरान खान की तस्वीर ढकने) फैसला शुक्रवार को लिया गया था.

Updated on: 16 Feb 2019, 10:47 PM

मुंबई:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले का विरोध करते हुए मुंबई में प्रतिष्ठित क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर को ढक दिया. गुरुवार को अवंतीपुरा में हुए भीषण आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. बीसीसीआई से सम्बद्ध संस्था सीसीआई की पूरी बिल्डिंग और रेस्तरां में सभी देशों के कई महान क्रिकेटरों की तस्वीर लगी हुई है. पाकिस्तान को 1992 में क्रिकेट विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान इमरान खान की तस्वीर भी यहां लगी है.

पुलवामा हमले के बाद शनिवार को सीसीआई के अध्यक्ष प्रेमल उडानी ने कहा कि इस संबंध में (इमरान खान की तस्वीर ढकने) फैसला शुक्रवार को लिया गया था.

उन्होंने कहा, 'सीसीआई एक स्पोर्ट्स क्लब है और हमारे पास सभी देशों के पहले व वर्तमान के क्रिकेटरों की तस्वीर है. अभी जो कुछ हो रहा है, उस पर हम अपने तरीके से विरोध जता रहे हैं. यह विरोध का प्रतीक है. हमने अभी इसे ढका है लेकिन कह नहीं सकते कि इसे हटाया जाएगा.'

उन्होंने कहा, 'हम इमरान खान के क्रिकेट साख का सम्मान करते हैं लेकिन अभी वो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं. और हम अपने देश और अपनी सेना के प्रति एकजुटता दिखा रहे हैं.'

उन्होंने कहा, 'हमने उनके (इमरान खान) की तस्वीर को अस्थायी रूप से ढक दिया है लेकिन हम जल्द मिलेंगे और सीसीआईसे उनकी तस्वीर को स्थायी तौर पर हटाने का फैसला करेंगे. अभी वीकेंड है और उम्मीद है कि कुछ दिनों में बोर्ड की बैठक होगी और इस पर फैसला लिया जाएगा.'

इमरान खान ने साध ली है चुप्पी

गौरतलब है कि पुलवामा हमले पर अब तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है. जबकि अमेरिका, रूस, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, सऊदी अरब, श्रीलंका और बांग्लादेश सहित दुनिया के कई देशों ने इस हमले की निंदा की. इन देशों ने आतंकवाद से मुकाबले में भारत के प्रति अपना समर्थन भी व्यक्त किया है.

और पढ़ें : पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट करने के लिए भारत की तैयारी, FATF को सौंपेगा आतंकी गतिविधियों से जुड़े सबूत

इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत के साथ संबंध सुधारने और कश्मीर मसले पर बातचीत की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन अब कश्मीर के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद उनकी चुप्पी कुछ और ही इशारा कर रही है.

ब्रेबॉर्न में इमरान ने भारत के खिलाफ खेला था दो मैच

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में इमरान खान ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान की तरफ से दो बार खेला था. 1992 में पाकिस्तान के क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे इमरान खान ने 1996 में अपनी पार्टी पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) का गठन किया था और 1997 में पहला आम चुनाव लड़ा था.

और पढ़ें : पाकिस्तान से आयात होने वाले सभी सामानों पर बढ़ा सीमाशुल्क, 200% किया गया

इमरान खान की पार्टी ने पाकिस्तान में धीरे-धीरे अपनी जमीन तैयार की और 2013 के आम चुनावों में बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को पीछे कर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. पिछले साल हुए आम चुनाव में जीत हासिल कर वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे.