logo-image

Pulwama Attack: CCI की BCCI से अपील, विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच न खेले भारत

सीसीआई (CCI) ने बीसीसीआई (BCCI) से अपील करते हुए कहा है कि वह इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच को खेलने से इंकार कर दे.

Updated on: 18 Feb 2019, 01:11 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में आतंकी हमले में 40 जवानों की सहादत के बाद सारा देश गमगीन और आक्रोशित है. 14 फरवरी को हुए इस हमले में 40 जवान, 13 स्निफर डॉग शहीद हुए हैं. हमले की निंदा करते हुए क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (CCI) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने की अपील की है. सीसीआई (CCI) ने बीसीसीआई (BCCI) से अपील करते हुए कहा है कि वह इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में पाकिस्तान (Pakistan) के साथ होने वाले मैच को खेलने से इंकार कर दे.

सीसीआई (CCI) के सचिव सुरेश बाफना (Suresh Bafna) ने कहा कि इस हमले के बाद टीम इंडिया को आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए.

सुरेश बाफना (Suresh Bafna) ने कहा, 'पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले और मारे गए हमारे जवानों को लेकर अब तक पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान के मुंह से एक शब्द तक नहीं निकला है और न ही कोई प्रतिक्रिया सामने आई है.'

और पढ़ें: Pulwama Attack: PCA के बाद अब RCA ने भी हटाए पाकिस्तान (Pakistan) खिलाड़ियों के पोस्टर और तस्वीरें

सुरेश बाफना (Suresh Bafna) ने कहा, 'हमारी सेना और सीआरपीएफ के जवानों के खिलाफ होने वाली आतंकी गतिविधियों की हम घोर निंदा करते हैं. वैसे तो सीसीआई (CCI) एक सपॉर्टिंग संस्था है लेकिन ऐसे मामलों में खेल से पहले देश आता है.'

सुरेश बाफना (Suresh Bafna) ने पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान पर कहा, 'उन्हें (इमरान खान) इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देनी चाहिए थी. वह प्रधानमंत्री हैं और अगर उन्हें लगता है कि इस हमले में पाकिस्तान (Pakistan) का कोई हाथ नहीं है, तो उन्हें खुलकर अपनी बात कहनी चाहिए थी. लोगों को सच्चाई जाननी चाहिए. वह सामने नहीं आ रहे हैं इसका एक ही मतलब है कि वे पाक साफ नहीं हैं.'

गौरतलब है कि पुलवामा (Pulwama) हमले के विरोध में सीसीआई (CCI) ने ब्रोबोर्न स्टेडियम के मुख्यालय में लगी इमरान खान की तस्वीर को ढक दिया है.

और पढ़ें: NZ vs BAN: ट्रेंट बोल्ट और महमदुल्लाह पर ICC ने लगाया जुर्माना, जानें क्यों 

बाफना ने बताया, 'इस हमले के बाद हमने एक मीटिंग बुलाई और हमने इस हमले की निंदा की और साथ ही ब्रेबोर्न स्टेडियम में लगी इमरान की तस्वीर को ढकने का फैसला किया.हम जल्द ही यह तय करेंगे कि उनकी (इमरान खान) फोटो को वहां से हटा दिया जाए. उनकी यह फोटो दीवार में फिक्स्ड है, तो इस पर चर्चा के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा.' 

ब्रोबोर्न स्टेडियम में इमरान खान पाकिस्तान (Pakistan) के लिए दो बार खेल चुके हैं. उन्होंने 1987 में फेस्टिवल गेम के दौरान यहां भारत के खिलाफ अपने देश की कप्तानी की थी.

और पढ़ें: Pulwama Attack: पुलवामा हमले के बाद पाक को लगा एक और झटका, IMG-Reliance ने PSL के प्रसारण से किया इंकार 

इसके बाद वह 1989 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नेहरू कप खेल में वनडे मैच खेले थे. इस मैच में इमरान ने पाकिस्तान (Pakistan) की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और उन्हें यहां मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था.