logo-image

सीओए ने बिहार क्रिकेट संघ से मांगा सबूत, कहा-लोढ़ा समिति से जुड़े कार्यों के दस्तावेज जमा कराये

बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को लोढ़ा समिति द्वारा सुझाये गये सुधारों को अमल में लाये गये दस्तावेज जमा कराने को कहा है।

Updated on: 29 Sep 2017, 02:47 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से सबूत मांगते हुये लोढ़ा समिति से जुड़े कार्यों के कागजी दस्तावेज जमा कराने को कहा है।

इससे पहले आइपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले के याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने प्रशासकों की समिति (सीओए) को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि BCCI के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कपिल ने किया खुलासा, अंग्रेजी नहीं जानने पर लोगों ने उठाए थे सवाल

सीओए के चीफ विनोद राय को लिखे पत्र में बिहार क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव वर्मा ने कहा, 'अमिताभ चौधरी ने शीर्ष कोर्ट को सौंपे पत्र में कहा था कि उन्होंने जेएससीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है और वह सुधारों का कार्यान्वयन सुनिश्चित कराएंगे।'

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में सुधार के बारे में सिफारिशें करने वाली न्यायमूर्ति आरएम लोढ़ा समिति को ऐसे किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं करना चाहिए जो उसके पास शीर्ष अदालत ने नहीं भेजा है।

सुप्रीम कोर्ट ने 2 जनवरी के आदेश में कहा था कि प्रशासकों की समिति (सीओए) मुख्य कार्यकारी अधिकारी के माध्यम से बीसीसीआई के प्रशासन की निगरानी करेगी।

यह भी पढ़ें: मिताली बीबीसी की 2017 की 100 प्रभावशाली महिलाओं में शामिल