logo-image

तो इस दिन होगा BCCI का चुनाव, COA ने घोषित की तारीख

BCCI elections to take place on October 22: बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि राज्य संघों के चुनाव 14 सितंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे और यह सभी राज्य 23 सितंबर अपने प्रतिनिधियों के नाम बीसीसीआई (BCCI) को देंगे.

Updated on: 21 May 2019, 03:39 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए (COA)) ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) के चुनाव 22 अक्टूबर को होंगे. विनोद राय (Vinod Rai) की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय सीओए (COA) ने मंगलवार को यहां हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया है. बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि राज्य संघों के चुनाव 14 सितंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे और यह सभी राज्य 23 सितंबर अपने प्रतिनिधियों के नाम बीसीसीआई (BCCI) को देंगे. 

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा निर्वाचन अधिकारी की नियुक्ति और सीओए (COA) के परामर्श से बीसीसीआई (BCCI) के निर्वाचन अधिकारी द्वारा चुनावी प्रोटोकॉल से संबंधित तैयारियां 30 जून तक पूरी की ली जाएंगीं.

और पढ़ें: World Cup के लिए पाकिस्तान ने जारी की नई जर्सी, रंग देखकर फैन्स ने किया ट्रोल, आप भी देखें

सीओए (COA) के अध्यक्ष विनोद राय (Vinod Rai) ने बैठक के बाद कहा कि बीसीसीआई (BCCI) के चुनाव 22 अक्टूबर को होंगे और एमिक्स क्यूरी की चर्चा के बाद यह भी तय किया गया है कि राज्य संघों की सर्वोच्च परिषद में नौ की बजाए अब 19 सदस्य होंगे. 

सीओए (COA) ने कहा, 'एमिक्स को राज्य संघों के साथ मध्यस्थता करने के लिए कहा गया था क्योंकि उन्होंने न्यायालय में 80-आईए दाखिल कर रखा था. न्यायालय ने एमिक्स से कहा कि आप उनके साथ मध्यस्थता करें और फिर हमारे पास आएं. राज्य संघों ने आगे बढ़कर सभी सिफारिशों को स्वीकार कर लिया और लगभग 30 राज्य संघों को अब अनुपालन प्रदान किया गया है.'

और पढ़ें:  इंग्लैंड ने घोषित की 15 सदस्यीय World Cup टीम, किए 3 बदलाव, जोफ्रा आर्चर समेत 3 खिलाड़ियों की वापसी

विनोद राय (Vinod Rai) ने कहा, 'एमिक्स ने कहा कि अब चुनाव कराने का समय है. बीसीसीआई (BCCI) के चुनाव 22 अक्टूबर को होंगे, जिन्होंने इसका पालन नहीं किया है, उन्हें अब इसका पालन करना होगा.'