logo-image

#ChampionsTrophy: आतंक के साये में भारत-पाकिस्तान मैच, बढ़ाई गई सुरक्षा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बर्मिंघम में भारतीय टीम के होटल हयात रीजेंसी की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है।

Updated on: 04 Jun 2017, 02:38 PM

नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले लंदन में लगातार हुई तीन आतंकी घटनाओं के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्टेडियम के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं।

बता दें कि लंदन में शनिवार रात तीन जगहों पर आतंकी घटना घटी। एक घटना लंदन ब्रिज पर तो दूसरी बोरो मार्केट में। वहीं तीसरी घटना बकसोल में हुई है।इन घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बर्मिंघम में भारतीय टीम के होटल हयात रीजेंसी की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है। होटल तक आने वाले रास्ते को लॉकडाउन कर दिया गया है। खिलाड़ियों को सलाह दी गई है कि वे होटल से बाहर न निकलें।

इसे पढ़ेंः सेना ने पाकिस्तान के 5 भारतीय जवानों को मारने के दावे को खारिज किया

भारतीय क्रिकेट टीम बर्मिंघम के अपने होटल में पूरी तरह सुरक्षित है। उम्मीद जताई जा रही है कि तनाव की स्थिति के बावजूद चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान का मेगा मुकाबला तय समयानुसार ही होगा।

इससे पहले मैनचेस्टर में 22 मई को भी एक आतंकी हमला हो चुका है। इस हमले में 22 लोगों की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस हमले को लेकर दुख जताया था। इस हमले के बाद बीसीसीआई ने तब भी अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर ICC से चिंता जाहिर की थी।

और पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: क्या भारत-पाकिस्तान मुकाबले में बारिश डालेगी खलल?

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि लंदन में हुआ हमला काफी चौंकाने वाला और गंभीर है। हमारी संवेदनाएं मृतक और घायलों के परिवार वालों के साथ है।