logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी: जीत के बाद विराट कोहली ने की बॉलर्स की तारीफ, डिविलियर्स ने बल्लेबाजों पर फोड़ा ठीकरा

महेंद्र सिंह धोनी पर बात करते हुए कोहली ने कहा कि ऐसे अनुभवी खिलाड़ियों की सलाह हमेशा महत्वपूर्ण रहती है। कोहली ने कहा, 'उनकी (धोनी) सलाह खेल के किसी भी मौके पर हमेशा महत्वपूर्ण, मददगार होती है।

Updated on: 11 Jun 2017, 11:29 PM

highlights

  • विराट कोहली ने मैच के बाद फिल्डिंग और बॉलिंग की तारीफ की
  • धोनी पर भी बोले कोहली, कहा- धोनी की सलाह हमेशा मददगार होती है
  • डिविलियर्स ने बल्लेबाजी को बताया हार का जिम्मेदार, कहा- दो रन आउट पड़े महंगे

नई दिल्ली:

विराट कोहली ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि बॉलर्स के बनाए दबाव के कारण ही उनकी टीम सही मौकों पर सफलता हासिल करने में कामयाब रही।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने टीम की हार के लिए खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, 'गेंदबाजों ने दबाव बनाए और इसी की बदौलत हम मैदान पर जरूरी विकेट निकालने में कामयाब होते रहे।' 

भारत ने लंदन के द ओवल में दक्षिण अफ्रीका हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल मे भारत 15 जून को बांग्लादेश का सामना करेगा।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: सेमीफाइनल में भारत, फाइनल के लिए बांग्लादेश से भिड़ंत

महेंद्र सिंह धोनी पर बात करते हुए कोहली ने कहा कि ऐसे अनुभवी खिलाड़ियों की सलाह हमेशा महत्वपूर्ण रहती है। कोहली ने कहा, 'उनकी (धोनी) सलाह खेल के किसी भी मौके पर हमेशा महत्वपूर्ण, मददगार होती है। ऐसे अनुभवी खिलाड़ी की कोई भी बात अमूल्य होती है।'

दूसरी ओर, हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है। डिविलियर्स ने कहा कि उनके बल्लेबाजों ने आसानी से विकेट खोए, जो उनकी टीम के लिए महंगे साबित हुए।

यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन 2017: राफेल नडाल ने स्टान वावरिंका को फाइनल में हराकर जीता 15वां ग्रैंड स्लैम खिताब

मैच के बाद डिविलियर्स ने कहा, 'टूर्नामेंट का अंत करने का यह सही तरीका नहीं है। यह बेहद निराशाजनक है। हमने जिस तरह से बल्लेबाजी की उस तरह से हम अमूमन नहीं करते हैं। हम अच्छी तरह आगे बढ़ रहे थे लेकिन दो रन आउट के कारण हम आज पिछड़ गए।'

बता दें कि 29वें और 30वें ओवर में डिविलियर्स (16) और डेविड मिलर (1) रन आउट हुए थे। डिविलियर्स ने भारतीय टीम की तारीफ की और कहा कि टीम इंडिया ने अच्छी सोच के साथ मैच खेला। वह कहीं भी नहीं चूके और अच्छी गेंदबाजी की।

यह भी पढ़ें: जानें 'जग्गा जासूस' के बाद अब कैसी फिल्म बनाना चाहते हैं अनुराग बासु!