logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: भारत से मुकाबले से पहले पाक को लगा झटका,उमर अकमल अनफिट घोषित

1 जून से शुरू रही क्रिकेट चैंपियंस ट्रॉफी के ठीक पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को करारा झटका लगा है। टीम के अहम बल्‍लेबाज उमर अकमल को टूर्नामेंट से ठीक पहले वापस पाकिस्तान भेज दिया गया है।

Updated on: 25 May 2017, 06:50 PM

नई दिल्ली:

1 जून से शुरू रही क्रिकेट चैंपियंस ट्रॉफी के ठीक पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को करारा झटका लगा है। टीम के अहम बल्‍लेबाज उमर अकमल को टूर्नामेंट से ठीक पहले वापस पाकिस्तान भेज दिया गया है। दो बार फिटनेस टेस्ट में पास ना कर पाने के बाद उन्हें इंग्लैंड से पाकिस्‍तान वापस लौटने को कहा गया।

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के बर्मिंघम में कंडीशनिंग कैंप में भाग ले रही है। मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने बताया है कि उमर के साथ फिटनेस के मुद्दे हैं और इसे हल्‍के में नहीं ले सकते। उनकी जगह चयनकर्ता हैरिस सोहेल या उमर अमीन मे से किसी एक को टीम में जगह दे सकते हैं।

और पढ़ेंः चैम्पियंस ट्रॉफी में अगर इन 5 खिलाड़ियों ने दोहराया अपना रिकॉर्ड तो पाकिस्तान की खैर नहीं

उन्होंने कहा 'इसको देखते हुए हमने उमर अकमल को वापस बुला लिया है और उनके विकल्प को ढूँढना प्रारंभ कर दिया है, हम जल्द से जल्द उनके स्थान पर एक खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजना चाहते हैं, जिससे वह वहां की परिस्थितियों में ढल सके।'

गौरतलब है कि पाकिस्तान चयन समिति ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी मजबूत टीम का ऐलान किया था, जिसमें उमर अकमल का नाम भी शामिल था, लेकिन अनफिट होने के कारण वह अब अपने घर वापस लौट चुके हैं।

बताते चलें कि उमर अकमल का चयन केवल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ही किया गया था, जबकि इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज का दौरा भी किया था, जिसमें उमर अकमल का नाम शामिल नहीं था। हालांकि उमर अकमल ने पाकिस्तान कप में शानदार प्रदर्शन कर अपनी फिटनेस को साबित किया था, लेकिन अब उनको अनफिट घोषित कर दिया गया है।

और पढ़ेंः श्रीसंत की याचिका पर केरल हाई कोर्ट ने बीसीसीसीआई, विनोद राय को भेजा नोटिस

4 जून को पाकिस्तान की टीम का मुकाबला भारत से है। पहले से ही मुश्किल दौर से गुजर रही पाक टीम एक और मुख्य बल्लेबाज के बिना भारत के सामना कैसे कर पाएगी, ये देखना भी दिलचस्प होगा। इंजमाम उल हक भारत के खिलाफ मैच को बहुत अहम बता चुके हैं।