logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी: रविंद्र जडेजा ने जहीर खान को पीछे छोड़ा, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने

तीसरे स्थान पर हरभजन सिंह हैं। उनके नाम 14 विकेट हैं। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस सूची में चौथे स्थान पर हैं, उनके नाम भी 14 विकेट हैं लेकिन उन्होंने हरभजन से ज्यादा मैच खेले हैं।

Updated on: 15 Jun 2017, 11:10 PM

नई दिल्ली:

रवींद्र जडेजा आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। जडेजा ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में मैच में यह मुकाम हासिल किया। इस मैच में भारत ने एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराया।

जडेजा ने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को पीछे छोड़ा। जडेजा के नाम चैम्पियंस ट्रॉफी के नौ मैचों की नौ पारियों में कुल 16 विकेट हो गए हैं। जहीर के नौ मैचों में नौ पारियों में 15 विकेट हैं। जडेजा ने गुरुवार को बांग्लदेशी पारी के 35वें ओवर की दूसरी गेंद पर शाकिब अल हसन को विकेट के पीछ महेंद्र सिंह धौनी के हाथों कैच आउट करा जहीर को पीछे छोड़ा।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी: धवन ने तोड़ा गांगुली का रिकॉर्ड, टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

इस सूची में तीसरे स्थान पर हरभजन सिंह हैं। उनके नाम 14 विकेट हैं। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस सूची में चौथे स्थान पर हैं, उनके नाम भी 14 विकेट हैं लेकिन उन्होंने हरभजन से ज्यादा मैच खेले हैं। हरभजन ने 13 मैचों की 13 पारियों में 14 विकेट हासिल किए हैं तो सचिन ने 16 मैचों की 11 पारियों में 14 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: रोहित, कोहली, धवन ने बांग्लादेश को रौंदा, फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ंत