logo-image

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: कोहली-एबी डी विलियर्स क्रिकेट जगत के दो सबसे अच्छे दोस्त होंगे आमने-सामने, क्या कहता है दोनों का रिकॉर्ड

पहली बार किसी मैच में विराट कोहली और एबी डी विलियर्स एक दूसरे के साथ नहीं बल्कि एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगे।

Updated on: 11 Jun 2017, 11:37 AM

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंचर्ज बैंगलोर के लिए एक साथ कई अहम पारी खेलने वाले दो खिलाड़ी आज एक अलग जर्सी में किसी फ्रेंचाइजी के लिए नहीं बल्कि अपने देश के लिए आपस में भिड़ेंगे ।पहली बार किसी मैच में विराट कोहली और एबी डी विलियर्स एक दूसरे के साथ नहीं बल्की एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

दोनों खिलाड़ियों की दोस्ती के चर्चे हर तरफ है। दोनों एक-दूसरे के खेल की तारीफ भी करते हैं और हमेशा मदद के लिए तैयार रहते हैं। चैंपियन्स ट्राफी में करो या मारो मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में डिविलियर्स ने पत्रकारों से कोहली को लेकर कहा, 'मेरी कोहली के बारे में राय बहुत सरल है। वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी है। मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं। हम पिछले कुछ सालों से आरसीबी के लिए साथ में खेलते रहे हैं। मैदान के बाहर मैं उनका और अधिक सम्मान करता हूं।'

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी: विराट कोहली ने दिए संकेत, अश्विन को मिल सकता है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका

वहीं अफ्रीका के पत्रकार ने डिविलियर्स को लेकर जब कोहली से सवाल किया तो कोहली ने भी उनके तारीफों के पुल बांध दिए। कोहली ने कहा-वह सबसे ज्यादा कमिटेड क्रिकेटर है।

आज साउथ अफ्रीका और भारत के बीच चैंपियंस ट्रॉफी में नॉक आउट मुकाबला है। आइए जानते हैं दोनों का रिकॉर्ड क्या कहता है।

कोहली और डिविलियर्स के ODI रिकॉर्ड की बात करें तो

विराट कोहली

भारतीय कप्तान कोहली ने अब तक 181 मैच खेले हैं जिसमें 53.30 की औसत से 7836 रन बनाए हैं जिसमें 27 शतक और 40 अर्धशतक शामिल है। कोहली का सर्वाधिक स्कोर 183 रन है। कोहली का स्ट्राइक रेट भी वनडे में शानदार है। 90.93 के स्ट्राइक से कोहली ने रन बनाया है।

एबी डी विलियर्स

वहीं एबी डी विलियर्स के वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने कुल 221 वनडे मैच खेले हैं। एबी डी विलियर्स ने 53.77 की औसत से 9303 रन बनाए हैं। 162 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। एबी डी विलियर्स का स्ट्राइक रेट शानदार है। उन्होंने 100.21 की स्ट्राइक रेट से रन बनाया है।

यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन 2017: राफेल नडाल ने वावरिंका को हराया तो अपने नाम कर जाएंगे ये अनूठा रिकॉर्ड