logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: विराट समस्या, दक्षिण अफ्रीका को हराना होगा वर्ना टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर जाना होगा

भारत को अब अपना अगला मुकाबला रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। यहां जीतने वाली टीम टूर्नामेंट में आगे चली जाएगी। लेकिन..

Updated on: 09 Jun 2017, 07:28 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में जारी आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया की श्रीलंका के खिलाफ हार ने उसके लिए समीकरण पूरी तरह से बदल दिए हैं।

ग्रुप-बी में भारत समेत दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और पाकिस्तान, इन सभी टीमों के अब दो-दो अंक हैं। यही नहीं, चारों टीमों को अब एक-एक मैच भी खेलना है। ऐसे में जो भी दो टीमें जीतेंगी उनका सेमीफाइनल में पहुंचना तय है।

भारत को अब अपना अगला मुकाबला रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। यहां जीतने वाली टीम टूर्नामेंट में आगे चली जाएगी। वहीं, अगले दिन सोमवार को पाकिस्तान अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा। यहां भी दोनों टीमों के लिए यही शर्ते हैं।

बारिश से भारत को होगा फायदा?

टीम इंडिया रन रेट के साथ पहले स्थान पर है। जबकि दक्षिण अफ्रीका दूसरे नंबर पर मौजूद है। अब, अगर दोनों के बीच मैच के दौरान बारिश होती है तो एक-एक अंक मिल जाएंगे और दोनों के तीन अंक हो जाएंगे। ऐसे ही अगर श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच में बारिश विलेन बनता है तो उन्हें अंक तो मिलेंगे लेकिन रन रेट में बहुत कम बदलाव संभव होगा। ऐसी हालत में भारत को फायदा हो सकता है। वैसे, आखिरी लीग मैच तक रन रेट में बदलाव संभव है।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफीः पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली का अंग्रेजी में यह मजेदार इंटरव्यू हो रहा है वायरल

ग्रुप-ए से इंग्लैंड पहुंचा है सेमीफाइनल में

चैम्पियंस ट्रॉफी में ग्रुप-ए की बात करें तो इंग्लैंड पहले ही दो मैचों में दो जीत हासिल कर 4 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। ऑस्ट्रेलिया के दो मैचों से दो अंक हैं, जबकि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के एक-एक अंक है। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार के मैच में जो टीम जीतेगी उसके तीन अंक हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी: 321 रन बनाने के बावजूद श्रीलंका से क्यों हारी टीम इंडिया!

वहीं, ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से शनिवार को भिड़ना है और कंगारू टीम के लिए हर हाल में जीत जरूरी है। अगर ग्रुप-ए के मैचों में बारिश होती है तो फिर मामला रन रेट पर आकर रूक जाएगा।

यह भी पढ़ें: B'Day: बॉयफ्रेंड आनंद अहूजा ने इस तरह खास बनाया सोनम कपूर का बर्थडे