logo-image

भारत पाकिस्तान मैच के वे सबसे बड़े झगड़े, जिन्हें कोई भूल नहीं सकता, देखिए वीडियो

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हो और बिना किसी ड्रामे और एक्शन के खत्म हो जाए, ऐसा अमूमन होता नहीं। रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी।

Updated on: 04 Jun 2017, 12:21 AM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हो और बिना किसी ड्रामे और एक्शन के खत्म हो जाए, ऐसा अमूमन होता नहीं। चैम्पियंस ट्रॉफी में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी।

इस मौके पर आईए, हम आपको बताते हैं भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के पांच बड़े झगड़ों के बारे में-

किरन मोरे Vs जावेद मियांदाद

1992 के वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान जावेद मियांदाद बल्लेबाजी कर रहे थे। तब भारतीय विकेटकीपर किरन मोरे उनके पीछे से जोर- जोर से अपील कर रहे थे। इससे परेशान होकर जावेद ने उनसे कहा कि वह आवाज न निकालें।

हालांकि मोरे नहीं माने। इस बीच एक रन लेने के दौरान जावेद क्रीज के भीतर पहुंच गए और मोरे ने उन्हें रन आउट करने का प्रयास किया लेकिन वह नॉट आउट रहे। मोरे को चिढ़ाने के लिए जावेद क्रीज के भीतर की कूदने लगे।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Pak: सरफराज अहमद की चेतावनी, 'कोहली के खिलाफ तैयार है योजना, दोस्ताना व्यवहार की गारंटी नहीं'

1996 का वर्ल्ड कप और आमिर सोहेल को वेंकटेश प्रसाद का जवाब

इस वर्ल्ड के क्वार्टरफाइनल में पाकिस्तान की पारी का 15वां ओवर फेंका जा रहा था। गेंदबाजी वेंकटेश प्रसाद कर रहे थे। ओवर की पांचवीं गेंद को सोहेल ने चौका जड़ा और प्रसाद की ओर देखकर बैट से इशारा किया।

प्रसाद बिना कुछ बोले ओवर की अंतिम गेंद फेंकने चले गए। लेकिन मजेदार वाक्य अगली गेंद पर हुआ। प्रसाद ने सोहेल को बोल्ड कर दिया। अब बारी वेंकटेश की थी और आम तौर पर शांत रहने वाले वेंकटेश ने सोहेल को उन्हीं की भाषा में जवाब देते हुए पवेलियन जाने का इशारा किया।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी: विराट कोहली का मीडिया को जवाब- कुंबले से कोई नाराजगी नहीं, अफवाह मत फैलाओ

गंभीर और आफरीदी की तू-तू मैं-मैं

यह मैच 2007 का है। गंभीर ने आफरीदी की गेंद को लेग साइड में खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। इस दौरान उनका कंधा अफरीदी से भिड़ गया जिसके बाद दोनों के बीच जमकर बहसबाजी हुई और दोनों ने एक-दूसरे को खूब गालियां भी दीं। बाद में अंपायरों को दोनों खिलाड़ियों को अलग किया। बाद में रेफरी ने दोनों खिलाड़ियों पर फाइन भी लगा दिया था।

कमरान अकमल और इशांत शर्मा का झगड़ा

भारत-पाकिस्तान के बीच 2012 में खेले गए टी20 मैच में ईशांत शर्मा की गेंद पर कामरान अकमल को धोनी ने लपक लिया था। हालांकि, अकमल नो बॉल के कारण बच गए। इसके बाद अगली गेंद पर फिर से ईशांत ने अकमल को बीट किया और दोनों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। दोनों खिलाड़ी एक दूसरे पर चिल्लाने लगे। बाद में बीच बचाव के लिए अंपायरों को दूसरे खिलाड़ियों को आना पड़ा।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत-पाकिस्तान मैच से सचिन तेंदुलकर मारेंगे कॉमेंट्री के मैदान में एंट्री