logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले डरे बांग्लादेशी फैंस, याद आया 2015 वर्ल्ड कप!

साल 2015 में भारत की बल्लेबाजी के दौरान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा उस समय 90 रन बना चुके थे, जब 40वें ओवर में रुबेल हुसैन की फुल टॉस गेंद पर उन्होंने शॉट खेला जिस पर वह डीप मिडविकेट पर कैच आउट हो गए।

Updated on: 14 Jun 2017, 06:34 PM

highlights

  • बांग्लादेश और भारत के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार को
  • 2015 वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में अंपायर के दो निर्णय आए थे बांग्लादेश के खिलाफ

नई दिल्ली:

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाना है। लेकिन उससे पहले वहां के फैंस के दिलोदिमाग में वर्ल्ड कप-2015 की यादें ताजा हो गई हैं।

बांग्लादेशी फैंस को चिंता सता रही है कि कहीं आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 2015 विश्व कप क्वॉर्टर फाइनल की घटना फिर न दोहराई जाए। दरअसल, 2015 वर्ल्ड के क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश और भारत के मैच के दौरान अंपायरों के दो फैसले बांग्लादेश के खिलाफ गए थे।

बांग्लादेश के अखबार 'जुगांतर' की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के समर्थकों के एक घड़े के मन में 2015 विश्व कप क्वार्टर फाइनल की यादें अभी तक ताजा हैं।

साल 2015 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मैच में भारत की बल्लेबाजी के दौरान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा उस समय 90 रन बना चुके थे, जब 40वें ओवर में रुबेल हुसैन की फुल टॉस गेंद पर उन्होंने शॉट खेला जिस पर वह डीप मिडविकेट पर कैच आउट हो गए, लेकिन फील्ड अंपायर इयान गोउल्ड ने इस गेंद को कमर से ऊपर जाती हुई गेंद मानते हुए 'नो बॉल' करार दे दिया।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: पाकिस्तान सेमीफाइनल मे जीतेगा तभी तो भारत फाइनल में उसे पीटेगा

हालांकि, टीवी रीप्ले में भी दिखाया गया था कि गेंद रोहित की कमर से नीचे है, लेकिन फैसला भारत के पक्ष में गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 302 रनों का स्कोर खड़ा किया था और रोहित ने 137 रन बनाए थे।

इसके अलावा, दूसरी स्थिति में बांग्लादेश की की पारी के दौरान शिखर धवन ने 17वें ओवर में मोहम्मद महमुदुल्लाह का कैच पकड़ा था लेकिन वह बाउंड्री को छू गए थे, यह फैसला भी भारत के पक्ष में ही रहा।

इस मैच में भारत ने 109 रनों से जीत हासिल की थी। बांग्लादेश के प्रशंसक इस फैसले से काफी नाराज थे और वे सभी पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार की अलोचना कर रहे थे। 'जुगांतर' की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेशी समर्थकों ने गुरुवार को दोनों टीमों के साथ मैदान पर उतरने वाले अंपायरों रिचर्ड केटलबोरो और कुमार धर्मसेना पर अपनी चिंता व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें: (VIDEO) चैंपियंस ट्रॉफी 2017: आपने देखा है कभी युवराज सिंह ऐसा 'जादू'

बांग्लादेश टीम के कोच चंदिका हाथुरुसिंघा को हालांकि, अपनी टीम पर पूरा विश्वास है। समाचार पत्र 'द डेली स्टार' की रिपोर्ट के अनुसार, कोच ने अपने एक बयान में कहा कि उनकी टीम अन्य टीमों से बेहतर है। टीम के चार गेंदबाज अलग-अलग गेंदबाजी का अनुभव कराएंगे।

हाथुरुसिंघा ने कहा, 'मैंने हमेशा से कहा है कि मेरे गेंदबाज अन्य टीमों से बेहतर हैं। मैं भारतीय टीम को कमतर नहीं आंक रहा हूं। उनकी गेंदबाजी भी अच्छी है।'

यह भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा ने ट्विटर पर बताया क्या रखा है अपनी बेटी का नाम