logo-image

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: जीतना है तो पाकिस्तान के इस 'पंच' से खुद को बचाना होगा

क्रिकेट की दुनिया के दो चिर प्रतिद्वंद्वी दस साल बाद एक बार फिर रविवार को किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगे।

Updated on: 18 Jun 2017, 07:14 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट की दुनिया के दो चिर प्रतिद्वंद्वी दस साल बाद एक बार फिर रविवार को किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगे। जाहिर है चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के इस खिताबी मुकाबले में दोनों ही टीमों को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा।

आइए जानते हैं कौन से पाकिस्तान के 5 प्लेयर्स हैं जो भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

1. सरफराज अहमद

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है। ये वही सरफराज हैं जिन्होंने 2006 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में इंडिया को फाइनल में हराया था।

इस बार भी टैंपियंस ट्रॉफी में भारत से पहला मैच हारने के बाद भी सरफराज पाकिस्तान के अपने स्ट्रेटजी से फाइनल तक ले आए हैं।

2- हसन अली

पाकिस्तान बॉलिंग का सबसे बड़ा बॉलिंग हथियार है जिससे भारतीय बल्लेबाज़ो को संभलना होगा। हसन अली ने 2016 में डेब्यू किया था और अब तक 20 इंनिंग्स में 39 विकेट ली हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ रन चुटाने वाले सरफराज ने साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार कमबैक करते हुए तीन-तीन विकेट लिए।वह अब तक 2 बार 'मैन ऑफ द मैच' बन चुके हैं।

3-फखर ज़मान

पाकिस्तान के लिए रनों की बौछार करने वाले बल्लेबाज़ है। इस टूर्नामेंट के तीन मैचों में 138 रन बनाए हैं।

4-मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के लिए तुरुप के इक्के हैं मोहम्मद आमिर। आमिर शानदार ऑल-राउंडर हैं।

जुनैद खान
27 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान पाकिस्तान के गेंदबाज़ी के अहम हिस्सा हैं। जुनैद ने इसके बाद अगले 3 मैचों में 7 विकेट चटकाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। जुनैद भारत के खइलाफ पहला मैच नहीं खेले थे।