logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी Aus Vs Bangladesh: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 182 रनों पर समेटा, स्टार्क ने लिए 4 विकेट

बांग्लादेश को अपने पहले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद दोनों टीमों को एक-एक मिले।

Updated on: 05 Jun 2017, 09:30 PM

highlights

  • बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, दोनों टीम के लिए जीत जरूरी
  • बांग्लादेश हारा तो बाहर होना तय, पहले मैच में इंग्लैंड से मिली थी हार
  • न्यूजीलैंड -ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच चढ़ा था बारिश की भेंट, एक अंक मिले थे दोनों टीमों को

नई दिल्ली:

चैम्पियंस ट्रॉ़फी में सोमवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर चल रहे चैम्पियंस ट्रॉफी मैच में आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश की पारी 182 रनों पर समेट दी है। मिशेल स्टार्क की अगुवाई में सभी कंगारू गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और बांग्लादेश की पूरी टीम 44.3 ओवरों में ही ढेर हो गई।

टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। बांग्लादेश को अपने पहले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद दोनों टीमों को एक-एक मिले।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने वाली बांग्लादेश के लिए सिर्फ सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (95) का बल्ला चला।

तमीम के अलावा टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने 29 रनों का उल्लेखनीय योगदान दिया। तमीम और शाकिब के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 69 रनों की साझेदारी बांग्लादेश की सबसे बड़ी साझेदारी रही।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: जानिए 5 कारण बर्मिंघम में क्यों हारा पाकिस्तान

तमीम 43वें ओवर की पहली गेंद पर 181 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। स्टार्क की गेंद पर हाजलेवुड ने उनका कैच लपका। पहले मैच में शतक लगाने वाले तमीम मात्र पांच रन से लगातार दूसरा शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 114 गेंदों की अपनी सूझबूझ भरी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए।

48 गेंदों में दो चौके लगाने वाले शाकिब, हेड की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। बांग्लादेश के सात बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। स्टार्क ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए, जबकि एडम जाम्पा को दो विकेट मिला। जोश हाजलेवुड, पैट कमिंस, ट्रेविस हेड और मोएजिज हेनरिक्स को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: आपने सुनी है रोहित-कोहली की रन आउट लव स्टोरी

टीमें (संभावित):

ऑस्ट्रेलिया: स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, पैट कमिंस, जॉन हेस्टिंग्स, जोश हाजलेवुड, ट्रेविस हेड, मोएजिज हेनरिक्स, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पैटिंसन, मिशेल स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) और एडम जाम्पा।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल-हसन, महमुदुल्ला, सब्बीर रहमान, मोसद्देक हुसैन, मेहदी हसन, सुंजामुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, तस्किन अहमद, शफिकुल इस्लाम और रुबेल हुसैन।

यह भी पढ़ें: VIDEO: जब अक्षय कुमार ने कहा- बहुत जोर से टॉयलेट आ रही है और लोग हंसने लगे...