logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी: सरफराज अहमद को उम्मीद, अब पाकिस्तान लौटेगा इंटरनेशनल क्रिकेट

पाकिस्तान ने लंदन में रविवार को भारत को 180 रनों से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तान पहली बार आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा था।

Updated on: 19 Jun 2017, 01:59 PM

highlights

  • पाकिस्तान में 2009 में हुआ था श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हमला
  • दो साल पहले जिम्बॉब्वे की टीम ने किया था दौरा, लेकिन बड़ी टीमें रहीं पीछे
  • चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद पाकिस्तान को उम्मीद, बदलेंगे दिन

नई दिल्ली:

टीम इंडिया को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने उम्मीद जताई है कि अब इंटरनेशल क्रिकेट उनके देश में वापस लौटेगा।

पाकिस्तान ने लंदन में रविवार को भारत को 180 रनों से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तान पहली बार आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा था।

इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 338 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 158 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ पाकिस्तान को उम्मीद है कि इंटरनेशल क्रिकेट की वहां वापसी होगी।

2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से दूसरी टीमें लगतार पाकिस्तान जाने से कतराती रही हैं। दो साल पहले जरूर जिम्बॉब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन विश्व क्रिकेट बिरादरी को पाक क्रिकेट बोर्ड आकर्षित करने में अभी तक नाकाम ही रहा है।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: पाकिस्तान नेवी में थे फखर जमान, टीम वाले बुलाते हैं फौजी

बहरहाल, पाकिस्तान की जीत के बाद सरफराज ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि यह जीत पाकिस्तान क्रिकेट को भी मजबूती देगी और दूसरे बड़े क्रिकेट खेलने वाले देश पाकिस्तान का दौरा करेंगे।'

यह भी पढ़ें: मीरवाइज ने पाकिस्तान को दी बधाई तो गौतम गंभीर ने दिया जवाब, बॉर्डर पार क्यों नहीं जाते?

चैम्पियंस ट्रॉफी से ठीक पहले इंग्लैंड के मैनचेस्टर में 22 मई को भी एक आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी। लंदन ब्रिज पर भी हाल में हमला हुआ था।

सरफराज अहमद ने उम्मीद जताई कि यह जीत सभी किसी को याद रहेगा और लंबे समय तक याद रहेगा।

यह भी पढ़ें: 'बिग बॉस' का टीजर रिलीज: इस बार सलमान नहीं कोई और कर रहा है होस्ट, यकीन ना हो तो खुद ही देख लें