logo-image

Ceat Cricket Rating Awards 2019: धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर का पुरस्कार, देखें पूरी लिस्ट

अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेटर और रोहित शर्मा को शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेटर चुना गया. ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच को साल का टी-20 का सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर का पुरस्कार मिला.

Updated on: 14 May 2019, 12:24 PM

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को यहां हुए सीएट क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स 2019 में साल का सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर जबकि स्मृति मंधाना को साल की सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर चुना गया. कोहली को सबसे बेहतरीन बल्लेबाज का पुरस्कार भी मिला जबकि भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सवश्रेष्ठ गेंदबाज का अवॉर्ड मिला. ये पुरस्कार सोमवार को दिए गए.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: इस गलत फैसले से भारत को हो सकता है भयानक नुकसान, सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेटर और रोहित शर्मा को शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेटर चुना गया. ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच को साल का टी-20 का सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर का पुरस्कार मिला. साल में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने का पुरस्कार कुलदीप यादव को मिला जबकि सर्वश्रेष्ठ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज अफगानिस्तान के राशिद खान को चुना गया.

ये भी पढ़ें- IPL 12 Final: असहनीय दर्द और खून की धाराएं भी नहीं तोड़ सकीं शेन वॉटसन का हौसला, आखिरी दम तक योद्धा की तरह लड़ते रहे

इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ को लाइफ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया. उन्होंने 1983 के विश्व कप में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. भारत आगामी विश्व कप में अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा.