तीसरी बार विराट कोहली ने जीता इंटरनेशनल क्रिकेटर का अवॉर्ड, जानें किसने क्या जीता

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली को मंगलवार को साल 2017-18 के लिये CEAT 'इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुना गया।

  |   Updated On : May 29, 2018 02:42 PM
सीएट अवॉर्डस (Twitter)

सीएट अवॉर्डस (Twitter)

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली को मंगलवार को साल 2017-18 के लिये CEAT 'इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुना गया। यह तीसरी बार है जब कोहली ने यह अवार्ड हासिल किया। इससे पहले वर्ष 2011-12 और 2013-14 में भी कोहली ने यह पुरस्कार हासिल किया था।

वहीं भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन को वर्ष का 'इंटरनेशनल बैट्समैन' और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को 'इंटरनेशनल बॉलर' का अवार्ड मिला।

भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर की आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल वर्ल्‍डकप में खेली गयी नाबाद 171 रन की पारी को साल की सबसे बेहतरीन पारी का सम्मान दिया गया।

अपने जमाने के मशहूर विकेटकीपर बल्लेबाज फारूख इंजीनियर को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

और पढ़ें: चोटिल साहा को अफगानिस्तान टेस्ट से पहले फिट होने में लगेगा समय

घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले मयंक अग्रवाल को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी और शुभमन गिल को सर्वश्रेष्ठ अंडर-19 खिलाड़ी चुना गया।

गौरतलब है कि इस साल अंडर-19 वर्ल्‍डकप जीतने वाली टीम में शुभमन शामिल थे। टूर्नामेंट में उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी और तकनीक से हर किसी को प्रभावित किया था।

अन्य पुरस्कारों में अफगानिस्तान के राशिद खान को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज और न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो को सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्‍लेबाज का पुरस्कार हासिल किया।

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को ‘पॉपुलर च्वाइस अवार्ड’ दिया गया।

और पढ़ें: बॉल टेम्परिंग के कारण बाहर हुए वॉर्नर, बैंक्रॉफ्ट जुलाई में करेंगे वापसी

First Published: Tuesday, May 29, 2018 02:31 PM

RELATED TAG: Virat Kohli, Ceat Awards, International Cricketer Of The Year,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो