logo-image

Happy Birthday Piyush Chawla: 18 की उम्र में किया डेब्यू, आईपीएल में मचाते हैं धमाल

Happy Birthday Piyush Chawla: पीयूष चावला (Piyush Chawla) कई सालों से आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेलते आ रहे हैं और 2019 में भी वह केकेआर की तरफ से ही खेलेंगे.

Updated on: 25 Dec 2018, 06:49 AM

नई दिल्ली:

भारतीय स्पिनर्स की लिस्ट में दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार पीयूष चावला (Piyush Chawla) आज (सोमवार) अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. पिछले काफी समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे दाएं हाथ के लेग स्पिन गेंदबाज का जन्म 1988 में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था. हालांकि उनकी प्रतिभा का जलवा आईपीएल (IPL) में कई सालों से बरकरार है. पीयूष चावला (Piyush Chawla) कई सालों से आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेलते आ रहे हैं और 2019 में भी वह केकेआर की तरफ से ही खेलेंगे.

पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने 18 साल की उम्र में भारत के लिए एकदिवसीय मैचों बांग्लादेश के खिलाफ और 19 की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में पदार्पण किया था. पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने साल 2006 से 2012 के बीच में केवल तीन ही टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 6 पारियों में 270 रन बनाए है. वहीं गेंदबाजी की बात के जाए तो इस दौरान उन्होंने कुल 7 विकेट अपने नाम किए हैं.

और पढ़ें: INDvsAus: बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे ने किया दावा, कहा- अगले मैच में लगाउंगा शतक 

वहीं पीयूष के वनडे करियर पर नज़र डाली जाए तो उन्होंने 2007 से 2011 के दौरान एक दिवसीय मैचों में 1117 रन बनाए है. उन्होंने कुल 25 मैचों की 25 पारियों में यह कारनामा किया है. वह अपनी गेंदबाजी के साथ बल्ले से रन बनाने के लिए भी मशहूर हैं. गौरतलब है कि पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने वनडे में गेंदबाजी में कुल 32 विकेट अपने नाम किए है.

वहीं टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 7 मैच खेलकर सिर्फ 4 विकेट झटके हैं, इस दौरान उन्होंने 51 रन भी बनाए हैं. जबकि आईपीएल (IPL) में भी इनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. हालांकि आईपीएल (IPL) में उनका करियर शानदार रहा है.

और पढ़ें: IND vs AUS, Boxing Day Test: कोच जस्टिन लैंगर ने बताया आखिर कौन है ऑस्ट्रेलिया का विराट कोहली 

पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने आईपीएल (IPL) के 144 मैचों की 143 पारी में 7.71 की इकॉनमी से 140 विकेट झटके हैं, जबकि इस दौरान बल्लेबाजी में उन्होंने 11.78 की औसत से 542 रन बनाए हैं.