logo-image

Birthday Special: 30 के हुए ईशांत शर्मा, सचिन तेंदुलकर ने दी खास अंदाज में बधाई

ईशांत टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरा करने वाले तीसरे भारतीय हैं, हालांकि वो ऐसा करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में सबसे स्लो हैं।

Updated on: 02 Sep 2018, 05:58 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का आज 30वां जन्मदिन हैं और वो इस मौके पर अपनी टीम के साथ इंग्लैंड के खिलाफ भारत को जीत दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रहे ईशांत शानदार फॉर्म में हैं और वह अपनी धारदार बोलिंग से इंग्लिश बल्लेबाजों को खासा परेशान कर रहे हैं। अपने करियर का 86वां टेस्ट खेल रहे ईशांत ने इसी टेस्ट में अपने 250 विकेट भी पूरे किए हैं।

ईशांत टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरा करने वाले तीसरे भारतीय हैं, हालांकि वो ऐसा करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में सबसे स्लो हैं।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ईशांत को उनके जन्म दिन के मौके पर उनके चाहने वाले ट्विटर पर खूब बधाईयां भेज रहे हैं। इस दौरान क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने खास अंदाज में बधाई दी है।

सचिन तेदुलकर ने ईशांत को बधाई देते हुए लिखा, 'ईशांत पेड़ से नारियल निकालते निकालते, लंबू बन गया!'

और पढ़ें: Asia Cup 2018: अफगानिस्तान ने किया टीम का एलान, चुने 4 स्पिन गेंदबाज

गौरतलब है कि 2 सितंबर को ही विश्व नारियल दिवस भी मनाया जाता है और सचिन ने ईशांत को इसी से जोड़कर बधाई दी है। भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में और फैन्स के बीच ईशांत लंबू के नाम से मशहूर हैं।

सचिन ने मजे लेने के अंदाज में कहा कि आज ही के दिन पर वर्ल्ड कोकोनट डे भी मनाया जाता है, तो सिर्फ आपके जन्मदिन पर फिट बैठता है। शुभकामनाएं।

और पढ़ें: एक साल के बाद श्रीलंकाई टीम में वापस लौटा यह धुरंधर, Asia Cup 2018 के लिए चुना गया 

इस मौके पर सचिन ने ईशांत के साथ अपनी एक फोटो भी ट्वीट की। इस फोटो में ईशांत मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ बैटिंग साझेदारी करते दिख रहे हैं। बता दें कि ईशांत शर्मा ने 19 साल की उम्र में ही 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था।