Happy Birthday ईशांत शर्मा, जानें इनसे जुड़ी 5 खास बातें जो कर देगी आपको हैरान

साल 2007 में अंतर्राष्ट्रीय मैचों में पदार्पण करने वाले ईशांत 6 फीट 4 इंच लंबे हैं और अपनी रफ्तार-बाउंस के दम पर उन्होंने टीम इंडिया को काफी मैच जिताए हैं।

  |   Updated On : September 02, 2018 06:50 PM
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का आज (रविवार) 30वां जन्मदिन हैं। ईशांत इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर हैं और अब तक पूरे टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। ईशांत का जन्म 2 सितंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था। ईशांत अब तक अपने करियर में 372 खिलाड़ियों को अपना शिकार बना चुके है।

साल 2007 में अंतर्राष्ट्रीय मैचों में पदार्पण करने वाले ईशांत 6 फीट 4 इंच लंबे हैं और अपनी रफ्तार-बाउंस के दम पर उन्होंने टीम इंडिया को काफी मैच जिताए हैं। हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि ईशांत की कामयाबी के पीछे पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग का बड़ा हाथ है, उनकी एक सिफारिश ने इस तेज गेंदबाज की किस्मत बदल दी थी।

और पढ़ें: Birthday Special: 30 के हुए ईशांत शर्मा, सचिन तेंदुलकर ने दी खास अंदाज में बधाई 

आइए जानते हैं ईशांत के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.....

  • ईशांत शर्मा को टीम इंडिया में साथी खिलाड़ी लंबू कह कर बुलाते हैं। उनकी हाइट 6.4 इंच है।
  • ईशांत ने वैसे तो कई खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई है लेकिन उनके सबसे ज्यादा पसंदीदा शिकार इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एंड्र्यू स्ट्रॉस है जिन्हे इशांत ने 9 बार आउट किया है। वहीं पोंटिंग और क्लार्क को वह 7-7 बार आउट कर चुके हैं।
  • ईशांत और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर की शुरुआत की थी। दोनों ने फर्स्ट क्लास करियर और रणजी ट्रॉफी में एक साथ डेब्यू मैच खेला था।
  • ईशांत ने सबसे तेज गेंद 152.32 किलोमीटर की स्पीड से फेंकी है।
  • सिर्फ गेंद से नहीं बल्कि टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने बल्ले से भी एक रिकॉर्ड बनाई है। ईशांत शर्मा ने 2010-11 में 9वें विकेट के लिए वीवीएस लक्ष्मण के सात मिलकर 81 रन की सबसे बड़ी साझेदारी की थी।
First Published: Sunday, September 02, 2018 06:39 PM

RELATED TAG: Ishant Sharma, Ishant Sharma Facts, Ishant Sharma Pics,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो