logo-image

BBL 2019: मेलबर्न रेनेगेड्स ने जीता खिताब, पहली बार बना चैंपियन

ऑलराउंडर डैनियल क्रिश्चियन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbounre Renegades) ने फाइनल में मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) टीम को 13 रन से हराकर पहली बार बिग बैश लीग चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.

Updated on: 18 Feb 2019, 06:49 AM

नई दिल्ली:

ऑलराउंडर डैनियल क्रिश्चियन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbounre Renegades) ने फाइनल में मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) टीम को 13 रन से हराकर पहली बार बिग बैश लीग चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. डॉकलैंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एरॉन फिंच (Aron Finch) की कप्तानी वाली टीम मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbounre Renegades) ने 5 विकेट पर 145 रन बनाए जिसके बाद मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन ही बना सकी. मैन ऑफ द मैच रहे क्रिश्चियन ने नाबाद 38 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी झटके.

मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbounre Renegades) के 5 विकेट 65 रन तक गिर गए लेकिन फिर 32 साल के टॉम कूपर (43*) और डैनियल (38*) ने छठे विकेट के लिए 80 रन की अविजित साझेदारी की और स्कोर 145 तक पहुंचाया. कूपर ने 35 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के लगाए, वहीं क्रिश्चियन ने 30 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. एडम जम्पा और जैक्सन बर्ड को 2-2 विकेट मिले.

और पढ़ें: World Cup के बाद क्रिस गेल लेंगे संन्यास, जानें क्या है आगे का प्लान 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) टीम को बेन डंक (57) और स्टोयनिस (39) ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन 93 के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद उसके 7 विकेट 112 रन तक गिर गए. क्रिश्यिचन के अलावा क्रिस ट्रेमैन और कैमरन बॉयस ने भी 2-2 लिए.

जीत के बाद एरॉन फिंच (Aron Finch) ने कहा, 'यह अविश्वसनीय है. जब डंक आउट हुए और 2 नए बल्लेबाज उतरे तो मैंने सोचा कि अब मौका बन सकता है. यह ऐसा विकेट था, जहां लक्ष्य का पीछा करना काफी मुश्किल होता है. इसलिए हम पहले बल्लेबाजी कर खुश रहे. टीम ने दबाव में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. अपने घरेलू समर्थकों के सामने ऐसी जीत बेहद खास है.'

और पढ़ें: पुलवामा हमला: 40 जवानों की शहादत का WORLD CUP में क्या पड़ेगा असर, 16 जून को खेला जाना है मैच 

ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी वाली टीम मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) एक समय 93 रन बिना किसी विकेट के नुकसान पर बना चुकी थी लेकिन फिर मात्र 19 रन के अंतराल पर 7 विकेट खोना उसे भारी पड़ गया. लीग में यह पहली बार था कि फाइनल में दोनों ही टीमें मेलबर्न की थीं.