logo-image

Big Bash League में हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना का धमाल, बनाए रिकॉर्ड अर्धशतक

Big Bash League: जहां हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने 26 गेंद में 56 रन की पारी खेली वहीं स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 41 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली.

Updated on: 10 Dec 2018, 12:47 PM

नई दिल्ली:

महिला बिग बैश लीग में भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का धमाल जारी है. रविवार को हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) कौर और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के तेजतर्रार अर्धशतकों की बदौलत उनकी टीमों ने जीत दर्ज की. जहां हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने 26 गेंद में 56 रन की पारी खेली वहीं स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 41 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली.

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की इस पारी का बदौलत सिडनी थंडर ने ब्रिसबेन हीट के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 192 रन बनाए और ब्रिसबेन हीट को नॉर्थ सिडनी ओवल मैदान पर 18.5 ओवर में 164 रन पर समेटकर 28 रन से जीत दर्ज की.

वहीं स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) भी अपनी टीम होबार्ट हरिकेन्स की ओर से शीर्ष स्कोरर रही. उन्होंने 41 गेंद में 69 रन बनाए. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने इस दौरान महिला बिग बैश की चौथी सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाई.

और पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड में जीत के साथ विराट कोहली ने हासिल किया खास मुकाम, बनें पहले एशियाई कप्तान

उनकी इस पारी की बदौलत टीम मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ वेस्ट पार्क ओवल में 6 विकेट पर 196 रन बनाने में सफल रही जिसकी बदौलत होबार्ट की टीम ने मेलबर्न स्टार्स को 16.5 ओवर में 124 रन पर ढेर कर 72 रन की बड़ी जीत दर्ज की.

हमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के मारे और अपनी टीम की ओर से शीर्ष स्कोरर रहीं. उनकी तूफानी बैटिंग का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने फिफ्टी पूरी करने के लिए सिर्फ 23 गेंदें खेलीं.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत की जीत के साथ ऋषभ पंत ने बनाया यह खास रिकॉर्ड, बनें पहले भारतीय विकेटकीपर

यह सिडनी थंडर के लिए सबसे तेज, जबकि ओवरऑल महिला बिग बैश की तीसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी है. वहीं स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) मंधाना ने अपनी पारी में 13 चौके जड़े.