logo-image

भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में किया कमाल, ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

बुमराह ने इस सीरीज के पांच मैचों में 11.26 के औसत से 169 रन देकर 15 विकेट हासिल किए। इस दौरान बुमराह ने तीसरे वनडे में 27 रन देकर पांच विकेट हासिल किए जो उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा।

Updated on: 04 Sep 2017, 05:50 AM

highlights

  • श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने हर मैच में दिखाया कमाल
  • 'मैन ऑफ द सीरीज' चुने गए भुवनेश्वर, साथ ही रिकॉर्ड भी किया अपने नाम
  • अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में होगी भुवनेश्वर पर नजर

नई दिल्ली:

कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे में टीम इंडिया के भुवनेश्वर कुमार ने भी एक रिकॉर्ड अपने नाम किया।

भुवनेश्वर कुमार ने 9.4 ओवर की गेंदबाजी में 42 रन देकर 5 विकेट लिए।

इसके साथ ही सीरीज में वे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने। बुमराह ने इस दौरान श्रीलंका में द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के इंग्‍लैंड के क्रिस वोक्‍स (14 विकेट) के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ा।

बुमराह को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया।

बुमराह ने इस सीरीज के पांच मैचों में 11.26 के औसत से 169 रन देकर 15 विकेट हासिल किए। इस दौरान बुमराह ने तीसरे वनडे में 27 रन देकर पांच विकेट हासिल किए जो उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा।

यह भी पढ़ें: कोहली ने जड़ा 30वां शतक, अब नजर सचिन के रिकॉर्ड पर

पिछले मैच में आराम करने वाले भुवनेश्वर ने वापसी का शानदार जश्न मनाया।

पांचवें वनडे में भुवनेश्वर ने सबसे पहले निरोशन डिकवाला को अपना शिकार बनाया जो भुवी की स्लोअर बॉल को समझ नहीं पाए और रिटर्न कैच थमा दिया।

टीम इंडिया को पहली कामयाबी दिलाई इसके बाद भुवनेश्वर ने मुनावीरा को आउट कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद जब थिरीमाने और मैथ्यूज़ की जोड़ी ने पैर जमा लिए और विराट की टेंशन बढ़ने लगी तो कोहली को एक बार फिर भुवी की याद आई।

यह भी पढ़ें: Ind Vs SL: भारत ने किया 'लंका' फतह, 5-0 से वनडे सीरीज पर जमाया कब्जा, कोहली बने मैच के हीरो

भुवी ने कप्तान के भरोसे पर खरा उतरते हुए टीम इंडिया के लिए खतरनाक हो रही साझेदारी को तोड़ा। भुवनेश्वर ने थिरीमाने को बोल्ड किया।

इसके बाद भुवी पिछले दो मैच से भारतीय गेंदबाज़ो का डटकर सामना करने वाले श्रीवर्धना को आउट करके टीम इंडिया को एक और कामयाबी दिलाई।

भुवनेश्वर की गेंदबाज़ी से लंका के रनरेट पर ब्रेक लग गया लेकिन भुवी की भूख कम नहीं हुई और उन्होंने मलिंगा को पैवेलियन भेजकर विकेट्स का पंच लगा दिया।

भुवनेश्वर ने इस सीरीज में जैसा प्रदर्शन किया उससे टीम इंडिया को जरुर राहत मिली होगी। वैसे भी, टीम इंडिया को अगली वनडे सीरीज़ ऑस्ट्रेलिया से खेलनी है और वहां भुवनेश्वर का रोल काफी अहम होने वाला है।

यह भी पढ़ें: भारत के अलावा इन देशों में है महिला रक्षा मंत्री, देखें फोटो