logo-image

9 महीने बाद मैदान पर लौटेंगे रिद्धिमान साहा, टीम में वापसी को लेकर कही बड़ी बात

रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) आखिरी बार पिछले साल 25 मई को इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में मैदान पर दिखे थे.

Updated on: 18 Feb 2019, 08:47 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) नौ महीने के बाद पूरी तरह फिट होकर सैयद मुश्ताक अली टी20 घरेलू टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे. बंगाल ने रविवार को इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को भी जगह दी गयी है. रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) आखिरी बार पिछले साल 25 मई को इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में मैदान पर दिखे थे. इसके बाद वह चोटिल हो गये और उन्हें कंधे की सर्जरी करानी पड़ी.

रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने वापसी पर कहा, ‘मैं इस टूर्नामेंट को सामान्य विश्राम के बाद वापसी की तरह ले रहा हूं. मेरे लिये यह सत्र की शुरूआत है.’

ग्रुप डी में शामिल बंगाल इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 21 फरवरी को कटक के खिलाफ मैच से करेगा. रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के टीम से बाहर होने के बाद पिछले नौ महीने में परिस्थितियां काफी बदल गयी है क्योंकि ऋषभ पंत ने राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की कर ली है.

और पढ़ें: ICC Test Rankings: परेरा ने भरी लंबी छलांग, विराट कोहली टॉप पर कायम

बंगाल के 34 साल के विकेटकीपर ने कहा, ‘मैं कभी चयन के बारे में सोचकर क्रिकेट नहीं खेलता हूं. यह मेरे हाथ में नहीं है. मेरा ध्यान उन चीजों पर है जिस पर मेरा नियंत्रण है. मैं उन मौकों को पूरी तरह भुनाने की कोशिश कर रहा हूं जो मेरे हाथ में है.’

भारत को अगला टेस्ट मैच एकदिवसीय विश्व कप के बाद जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला में खेलना है. मनोज तिवारी बंगाल की कप्तानी करेंगे. बंगाल ने पिछली बार 2010-11 में इस खिताब को जीता था.

और पढ़ें: BBL 2019: मेलबर्न रेनेगेड्स ने जीता खिताब, पहली बार बना चैंपियन 

बंगाल की टीम:
मनोज तिवारी (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उप-कप्तान), रिद्धिमान रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha), श्रीवत्स गोस्वामी, विवेक सिंह, रितिक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, शाहबा अहमद, प्रदीप प्रमाणिक, कनिष्क सेठ, अशोक डिंडा, सयान घोष, इशान पोरेल, प्रयास रे बर्मन और अयान भट्टाचार्जी.