BREAKING NEWS
  • कांग्रेस नेता हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर साध्वी प्रज्ञा को लेकर कसा तंज- Read More »
  • लोकसभा चुनावों में पंजाब में 248 उम्मीदवारों की जमानत जब्त, जानिए क्या थी वजह- Read More »
  • वॉर्मअप मैच से पहले दर्शकों के सामने शर्मिंदा हुआ ये खिलाड़ी, जानिए क्या थी वजह- Read More »

सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत पर लगा आजीवन बैन हटाया, बीसीसीआई को सजा तय करने के लिए दिया 3 महीने का समय

Sunil Chaurasia  |   Updated On : March 15, 2019 11:37 AM
फाइल फोटो- एस श्रीसंत

फाइल फोटो- एस श्रीसंत

नई दिल्ली:  

IPL 12 शुरू होने से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आई है. स्पॉट फिक्सिंग के मामले में श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने आज यह बड़ा फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से कहा है कि उनके पास श्रीसंत पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का पूरा अधिकार है.

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को श्रीसंत के प्रतिबंध पर एक बार फिर से विचार करने के लिए कहा है. न्यायाधीश अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने कोर्ट ने क्रिकेट बोर्ड को तीन महीने के अंदर सजा तय करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने बीसीसीआई से सख्त शब्दों में कहा है कि उन्हें श्रीसंत का भी पक्ष सुनना चाहिए. श्रीसंत के समर्थन में कोर्ट ने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उन पर लगाया गया आजीवन प्रतिबंध काफी ज्यादा है. कोर्ट के आदेश के बाद अब बीसीसीआई को तीन महीने के अंदर तय करना होगा कि वे श्रीसंत के प्रतिबंध को हटाकर क्या सजा दी जानी चाहिए. बता दें कि साल 2013 में खेले गए आईपीएल में श्रीसंत राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे, उसी वक्त उन पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे.

ये भी पढ़ें- क्राइस्टचर्च फायरिंग: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द

बीसीसीई ने श्रीसंत पर भ्रष्टाचार, सट्टेबाजी और खेल को बेइज्जत करने के आरोप लगाए थे. जिसके बाद श्रीसंत ने अपना करियर बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 2013 में श्रीसंत के अलावा अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला के अलावा कुल 36 लोगों को आरोपी बनाया गया था.

First Published: Friday, March 15, 2019 10:47 AM

RELATED TAG: S Sreesanth, Bcci, Ipl, Spot Fixing, Kings 11 Punjab, Ipl 12,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो