logo-image

सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत पर लगा आजीवन बैन हटाया, बीसीसीआई को सजा तय करने के लिए दिया 3 महीने का समय

बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत पर लगा आजीवन बैन हटाया

Updated on: 15 Mar 2019, 11:37 AM

नई दिल्ली:

IPL 12 शुरू होने से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आई है. स्पॉट फिक्सिंग के मामले में श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने आज यह बड़ा फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से कहा है कि उनके पास श्रीसंत पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का पूरा अधिकार है.

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को श्रीसंत के प्रतिबंध पर एक बार फिर से विचार करने के लिए कहा है. न्यायाधीश अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने कोर्ट ने क्रिकेट बोर्ड को तीन महीने के अंदर सजा तय करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने बीसीसीआई से सख्त शब्दों में कहा है कि उन्हें श्रीसंत का भी पक्ष सुनना चाहिए. श्रीसंत के समर्थन में कोर्ट ने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उन पर लगाया गया आजीवन प्रतिबंध काफी ज्यादा है. कोर्ट के आदेश के बाद अब बीसीसीआई को तीन महीने के अंदर तय करना होगा कि वे श्रीसंत के प्रतिबंध को हटाकर क्या सजा दी जानी चाहिए. बता दें कि साल 2013 में खेले गए आईपीएल में श्रीसंत राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे, उसी वक्त उन पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे.

ये भी पढ़ें- क्राइस्टचर्च फायरिंग: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द

बीसीसीई ने श्रीसंत पर भ्रष्टाचार, सट्टेबाजी और खेल को बेइज्जत करने के आरोप लगाए थे. जिसके बाद श्रीसंत ने अपना करियर बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 2013 में श्रीसंत के अलावा अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला के अलावा कुल 36 लोगों को आरोपी बनाया गया था.