logo-image

आखिरी दो टेस्ट में फंड की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Updated on: 07 Dec 2016, 12:22 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बीसीसीआई ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए फंड रिलीज़ करने की गुहार लगाई है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट दोपहर तीन बजे सुनवाई कर सकता है।

यह भी पढ़ें- लोढ़ा समिति और बीसीसीआई की तकरार पर सचिन ने साधी चुप्पी

बीसीसीई ने मुंबई में खेले जाने वाले भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट से ठीक एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है। बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में 1.33 करोड़ रुपये रिलीज करने की अर्जी लगाई है। इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को बड़ी राहत देते हुए भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गये पहले टेस्ट यानि राजकोट टेस्ट के लिए 58.66 लाख रुपये रिलीज करने की अनुमति दी थी।

यह भी पढ़ें- बीसीसीआई और लोढा कमेटी के बीच तकरार जारी, 5 दिसम्बर को SC में होगी सुनवाई

लोढ़ा पैनल द्वारा बीसीसीआई के बैंक खाते सील कर दिए जाने की खबरों के बाद भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी सीरीज़ पर रद्द होने का भी खतरा मंडराने लगा था। हालांकि बाद में यह खतरा टल गया था। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के पैसों को दूसरे संघों को ट्रांसफर करने पर रोक लगा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जब तक बीसीसीआई प्रसिडेंट अनुराग ठाकुर और देश के अन्य 13 राज्य क्रिकेट संघ लोढ़ा पैनल की सिफारिशों को लागू कराने को लेकर लिखित आश्वासन नहीं देते हैं, उनके फंड और बैंक खातों पर रोक लगा दी जाए।