logo-image

U19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम पर धन वर्षा, राहुल को 50 और खिलाड़ियों को 30 लाख रु का ईनाम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देख रही प्रशासकों की समीति (सीओए) ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय युवा टीम को ईनाम देने की घोषणा की है।

Updated on: 03 Feb 2018, 08:23 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देख रही प्रशासकों की समीति (सीओए) ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय युवा टीम को ईनाम देने की घोषणा की है। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

इसमें सबसे ज्यादा ईनाम टीम के कोच राहुल द्रविड़ को दिया गया है। सीओए ने द्रविड़ को 50 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। वहीं टीम के हर सदस्य को 30-30 लाख रुपये ईनाम के तौर पर देने का फैसला किया है।

टीम के सहयोगी स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को ईनाम के तौर पर 20 लाख रुपये मिलेंगे।

सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, 'मैं देश का सिर गर्व से ऊंचा करने वाली भारत की अंडर-19 टीम को जीत पर बधाई देता हूं। टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने काफी संजीदगी से क्रिकेट खेली और यह देखना अच्छा है कि उनके खिलाड़ियों ने उनकी इस बात का सम्मान रखा। वह सभी शानदार खिलाड़ी हैं। खिलाड़ियों ने अच्छा किया और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह सीनियर टीम में जाने के लिए काफी मेहनत करेंगे।'

यह भी पढें: U19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने लगाया जीत का चौका, कालरा के शतक की बदौलत 8 विकेट से जीता भारत

भारत ने शनिवार को ही आस्ट्रेलिया को अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में आठ विकेट से मात देते हुए चौथी बार खिताब अपने नाम किया है। वह इस विश्व कप को सबसे ज्यादा जीतने वाली टीम बन गई है। कोई भी टीम अभी तक चार बार अंडर-19 विश्व कप नहीं जीत सकी है।

यह भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा को बाबुल सुप्रियो की सलाह- अब पार्टी को दे दें 'तीन तलाक'