logo-image

BBL 8: मेलबर्न रेनेगेड्स पहली बार बना चैंपियन, फाइनल में मेलबर्न स्टार्स को हराया

रेनेगेड्स की टीम ने पहली बार बीबीएल ट्रॉफी जीती है. कैमरन ब्वॉयस ने स्टोइनिस को आउट करने रेनेगेड्स को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई.

Updated on: 17 Feb 2019, 04:04 PM

मेलबर्न:

हरफनमौला खिलाड़ी डेनिएल क्रिस्टियन के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने रविवार को यहां मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से मात देकर बिग बैश लीग (बीबीएल) के आठवें सीजन का खिताब जीत लिया. रेनेगेड्स की टीम ने पहली बार बीबीएल ट्रॉफी जीती है. रेनेगेड्स ने पहली पारी में पांच विकेट के नकसान पर 145 रन बनाए और लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टार्स की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई. क्रिस्टियन को नाबाद 38 रन बनाने और दो विकेट लेने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रेनेगेड्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 16 रनों के कुल योग पर मार्कस हैरिस (12) के रूप में पहला विकेट खोया.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमला: 40 जवानों की शहादत का WORLD CUP में क्या पड़ेगा असर, 16 जून को खेला जाना है मैच

रेनेगेड्स के नियमित अंतराल पर विकेट गिरे और 10.2 ओवर में ही उसका स्कोर पांच विकेट पर 65 रन हो गया. इसके बाद, क्रिस्टियन ने टॉम कूपर के साथ मिलकर अपनी टीम की लड़खड़ाती पारी को संभला और छठे विकट के लिए 80 रनों की साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. कूपर ने दो चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 43 रनों को योगदान दिया. क्रिस्टियन ने 30 रनों की अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. स्टार्स की ओर से एडम जम्पा और जैक्सन बर्ड ने 2-2 विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत बहुत अच्छी रही. सलामी बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस (39 रन) ने बेन डंक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 93 रनों की बड़ी सोझेदारी की.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमला: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लगा जबरदस्त झटका, CCI ने पूर्व क्रिकेटर की तस्वीर को ढका

कैमरन ब्वॉयस ने स्टोइनिस को आउट करने रेनेगेड्स को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई. इसके बाद, स्टार्स का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया. रेनेगेड्स ने जबरदस्त वापसी की और महज 5 ओवर के अंदर 17 रन के अंतराल में स्टार्स के 7 विकेट गिरा दिए. 45 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाने वाले डंक भी अपनी टीम को संभाल नहीं पाए. क्रिस्टियन, ब्वॉयस और क्रिस ट्रिमेन ने रेनेगेड्स की तरफ से दो-दो विकेट लिए जबकि हैरी गुर्नेई को एक विकेट मिला.