logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

महिला एशिया कप : छह साल बाद बांग्लादेश से हारी टीम इंडिया

यह बांग्लादेश की खेल के किसी भी प्रारूप में भारत के खिलाफ पहली जीत है। इसके अलावा भारत की एशिया कप में यह 2012 के बाद से पहली हार है।

Updated on: 07 Jun 2018, 01:23 PM

नई दिल्ली:

रूमाना अहमद (21/3 तीन विकेट और नाबाद 42 रन ) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने महिला एशिया कप टी-20 में एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को बुधवार को सात विकेट से करारी मात देते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल की।

यह बांग्लादेश की खेल के किसी भी प्रारूप में भारत के खिलाफ पहली जीत है। इसके अलावा भारत की एशिया कप में यह 2012 के बाद से पहली हार है।

बांग्लादेश की प्रतियोगिता में यह लगातार दूसरी जीत है, जो उसने बड़ी टीमों के खिलाफ दर्ज की है। उसने इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था।

भारत ने अपने तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 141 रन का स्कोर बनाया, जिसे बांग्लादेश ने 19.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश के लिए फरजाना हक ने 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 और रूमाना अहमद ने 34 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली।

फरजाना और रूमाना ने चौथे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। शमीमा सुल्ताना ने 23 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 33 रन का योगदान दिया।

भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, भारत ने सात विकेट पर 141 रन का स्कोर बनाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 37 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42, दीप्ति शर्मा ने 28 गेंदों पर 32 और पूजा वस्त्राकर ने 20 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 20 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश की ओर से रूमान अहमद ने 21 रन पर तीन विकेट और कप्तान सलमा खातून ने 21 रन पर एक विकेट हासिल किया। रूमाना अहमद को प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

भारत की तीन मैचों में यह पहली हार है और वह अंकतालिका में चार अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। भारत ने इससे पहले अपने दो मैचो में एकतरफा जीत दर्ज की थी।

टूर्नामेंट में भारत अब अपने अगले मुकाबले में गुरूवार को श्रीलंका से जबकि बांग्लादेश भी इसी दिन थाईलैंड से भिड़ेगी। दिन के अन्य मैचों में पाकिस्तान ने श्रीलंको को 23 रन से जबकि थाईलैंड ने मलेशिया को नौ विकेट हराया।