बांग्लादेश की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत, पहली बार टेस्ट में हराया

बांग्लादेश ने बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से मात देते हुए इतिहास रचा।

IANS  |   Updated On : August 30, 2017 07:04 PM
बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में हराया

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में हराया

नई दिल्ली:  

बांग्लादेश ने बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से मात देते हुए इतिहास रच दिया है। यह बांग्लादेश की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली टेस्ट जीत है। इस जीत के साथ ही उसने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन की शुरुआत अपने तीसरे दिन (मंगलवार) के स्कोर 109 रनों पर दो विकेट से की। उसे जीत के लिए 156 रनों की और दरकार थी, लेकिन शाकिब अल हसन के आगे एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम ढह गई।

दिन का पहला विकेट टीम ने डेविड वार्नर के रूप में खोया जो बांग्लादेशी गेंदबाजों का डटकर सामना कर रहे थे। शतक पूरा करने के कुछ देर बाद वह 158 के कुल स्कोर पर शाकिब की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए।

मीट कारोबारी मोईन कुरैशी को हाई कोर्ट से फटकार, देश लौटने का निर्देश

यहां बांग्लादेश की टीम, खासकर शाकिब आस्ट्रेलिया पर हावी हो गए। उम्मीद कप्तान स्टीवन स्मिथ (37) से थी लेकिन वह भी 171 के कुल स्कोर पर शाकिब की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान मुश्फिकुर रहीम को कैच दे बैठ।

बांग्लादेश ने 199 के कुल स्कोर तक ऑस्ट्रेलिया के आठ विकेट गिरा दिए थे। पैट कमिंस (नाबाद 33) और नाथन लॉयन (12) ने संघर्ष करते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन तइजुल इस्लाम ने लॉयन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को नौवां झटका दिया। तइजुल ने ही जोश हाजलेवुड को आउट कर बांग्लादेश को आस्ट्रेलिया पर पहली जीत दिलाई।

शाकिब ने इस मैच में कुल दस विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 84 रन बनाए थे। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें: पत्रकार राजदेव रंजन हत्या केस में शहाबुद्दीन समेत 7 के खिलाफ सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

इससे पहले, बांग्लादेश ने पहली पारी में 260 रन बनाए थे जबकि आस्ट्रेलिया को 217 रनों पर समेट दिया था। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 221 रन बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 264 रनों का लक्ष्य रखा था।

First Published: Wednesday, August 30, 2017 06:21 PM

RELATED TAG: Bangladesh, Australia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो