logo-image

Ind Vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को दूसरे दिन 48 रनों की बढ़त, भारत ने झटके छह विकेट

भारत की ओर से दूसरे दिन सबसे ज्यादा विकेट रवींद्र जडेजा ने निकाले। उन्होंने मेट रेनशॉ (60 रन), स्टीवन स्मिथ और पीटर हेंड्सकॉम्ब को पवेलियन भेजा।

Updated on: 05 Mar 2017, 05:39 PM

highlights

  • बेंगलुरू टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों की बढ़त, जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके
  • चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है ऑस्ट्रेलिया, मैथ्यू वेड और स्टार्क क्रीज पर

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में जारी दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंचता नजर आ रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में भारत के 189 रनों के जवाब में छह विकेट खोकर 237 रन बना लिए हैं।

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 48 रनों की बढ़त हासिल कर ली है लेकिन अब उसके पास केवल चार बल्लेबाज शेष हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मैथ्यू वेड (25 नाबाद) और मिशेल स्टार्क (14 नाबाद) डटे हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे दिन शॉन मार्श ने सबसे अधिक 66 रन बनाए जबकि मैट रेनशॉ ने 60 रन की पारी खेली।

भारत की ओर से दूसरे दिन सबसे ज्यादा विकेट रवींद्र जडेजा ने निकाले। उन्होंने मेट रेनशॉ (60 रन), स्टीवन स्मिथ और पीटर हेंड्सकॉम्ब को पवेलियन भेजा। उमेश यादव, आर अश्विन और ईशांत शर्मा को एक-एक विकेट मिला है।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट में ईशांत और स्मिथ के बीच 'भिड़ंत' का वीडियो वायरल, फायदा जडेजा को हुआ

ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में दो, दूसरे सत्र में तीन और तीसरे सत्र में एक विकेट खोया। तीसरे सत्र में मार्श ने वेड के साथ छठे विकेट के लिए 57 रनों की अहम साझेदारी कर टीम का स्कोर 220 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर उमेश यादव ने उन्हें करुण नायर के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा।

मार्श ने 197 गेंदों में चार चौके लगाए। इसके बाद वेड और स्टार्क ने कोई और विकेट न गंवाते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक टीम का स्कोर 237 तक पहुंचाया।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक दो विकेट खोकर 80 रन बनाए थे। दिन के दूसरे सत्र में टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे रेनशॉ और शॉन मार्श ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर स्कोर 134 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर रवींद्र जड़ेजा ने रिद्धिमान साहा के हाथों रेनशॉ को कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

रेनशॉ ने अपनी पारी में खेली गईं 196 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। उनके आउट होने के बाद शॉन के साथ पीटर हैंड्सकॉम्ब (16) ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 26 रन ही जोड़े थे कि जड़ेजा ने रविचंद्रन अश्विन के हाथों हैंड्सकॉम्ब को कैच आउट करा आस्ट्रेलिया को एक और झटका दिया।

यह भी पढ़ें: क्या बेंगलुरू टेस्ट में अश्विन, जडेजा और उमेश साबित होंगे टीम इंडिया के लॉयन

हैंड्सकॉम्ब के बाद शॉन का साथ देने आए मिशेल मार्श को ईशांत शर्मा ने खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया और 80वें ओवर की आखिरी गेंद पर पगबाधा आउट कर टीम का पांचवां विकेट गिराया।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक डेविड वार्नर (33) और स्टीव स्मिथ (8) के रूप में अपने दो विकेट गंवाए थे। भारत के लिए जड़ेजा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। अश्विन, उमेश और ईशांत को एक-एक सफलता मिली। भारतीय टीम के लिए पहली पारी में लोकेश राहुल (90) के बाद करुण नायर (26) का योगदान सर्वाधिक है। भारत के निचले क्रम के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। चार मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

यह भी पढ़ें: दुबई ओपन: विश्व नंबर एक एंडी मरे ने साल का पहला खिताब किया अपने नाम

(IANS इनपुट के साथ)