logo-image

Ball Tampering Scandal पर बैनक्रॉफ्ट ने तोड़ी चुप्पी, बताया कौन था मास्टरमाइंड

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मार्च में केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) गेंद पर सैंडपेपर रगड़ते देखे गए थे.

Updated on: 26 Dec 2018, 11:49 AM

नई दिल्ली:

बॉल टैंपरिंग (Ball Tampering) के चलते बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने बुधवार को इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी. कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने दावा किया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट केपटाउन में खेले गए मैच के दौरान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने उन्हें गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए उकसाया था. कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने बॉल टेंपरिंग मामले पर अपना पक्ष सुनाते हुए बुधवार को कहा कि उन्होंने ऐसा 'टीम में अपनी उपयोगिता साबित करने के लिए किया.'

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मार्च में केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) गेंद पर सैंडपेपर रगड़ते देखे गए थे. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर नौ महीने का बैन लगा दिया था. इस दौरान वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सकते थे. डेविड डेविड वॉर्नर (David Warner) और तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन लगाया गया था.

कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने कहा, 'मैच में हम जिस परिस्थिति में उस दौरान डेव (डेविड वॉर्नर (David Warner)) ने मुझे गेंद के साथ यह करने को कहा. मुझे भी कुछ और समझ नहीं आया.' कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) का बैन इसी सप्ताहंत समाप्त हो रहा है.

और पढ़ें: Ball Tampering Scandal पर पहली बार खुलकर बोले स्टीव स्मिथ, बताई विवाद के पीछे की असली वजह

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की एक जांच में यह सामने आया था कि डेविड वॉर्नर (David Warner) इस पूरे घटनाक्रम के मास्टरमाइंड थे जिसके बाद अब बैनक्राफ्ट ने एक इंटरव्यू में इस बारे में और खुलासा किया है. 

उन्होंने कहा, ‘मैं टीम में अपनी उपयोगिता साबित करना चाहता था.’

कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने कहा, ‘इसके लिए मैं भी जिम्मेदार हूं क्योंकि उस समय मुझे वही ठीक लगा. मैने इस गलती की भारी कीमत चुकाई. मेरे पास विकल्प था और मैने भारी गलती की.’

कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने कहा कि यदि वह वार्नर का सुझाव नहीं मानते तो उन्हें लगता कि उन्होंने टीम के हित से ऊपर अपने हित को रखा. 

और पढ़ें: बॉल टेंपरिंग को लेकर आईसीसी हुआ सख्त, दोषी पाए जाने पर लग सकता है 12 मैचों का बैन

उन्होंने कहा ,‘मैं बिस्तर पर जाता तो मुझे लगता कि मैने सभी को नीचा दिखाया. मुझे लगता कि मैने टीम का नुकसान किया और मैच जीतने का मौका गंवाया.’