logo-image

बॉल टेंपरिंग: रोते हुए स्टीव स्मिथ ने मांगी माफी, कहा- मैं शर्मिंदा हूं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी स्मिथ और वॉर्नर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया है।

Updated on: 30 Mar 2018, 12:12 AM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को गेंद से छेड़खानी विवाद के लिए मांफी मांगी है। स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान होने के नाते इस घटना की पूरी जिम्मेदारी ली और अपने किए पर मांफी मांगी।

इस दौरान स्मिथ कई बार रो पड़े और रोते हुए ही उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को अलविदा कहा।

स्मिथ ने कहा, 'अच्छे लोग भी गलती करते हैं। मैंने भी बड़ी गलती की है कि मैंने ये सब होने दिया। मैंने मेरी तरफ से फैसले लेने में गलती की। मैं शर्मिदा हूं और दिल से माफी मांगता हूं। उम्मीद है कि मैं इस नुकसान की भरपाई कर पाऊंगा।'

ये भी पढ़ें: टेंपरिंग मामला: खेल को कलंकित करने के लिए वार्नर ने मांगी माफी

स्टीव स्मिथ ने रोते हुए कहा, 'मेरी जानकारी में यह पहली बार हुआ है। मैं आपको इस बात से आश्वस्त कर सकता हूं कि यह दोबारा नहीं होगा। मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान था। यह सब मेरे सामने हुआ। मैं इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं।'

प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म करने से पहले स्मिथ ने कहा, 'मैं दिल से शर्मिदा हूं। मैं क्रिकेट को प्यार करता हूं। मैं युवा खिलाड़ियों को इस खेल के लिए प्रेरित करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि बच्चे इस खेल को खेलें। यह घटना बुहत दुख देने वाली है, काफी तकलीफ देती है। मैंने ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को जो दर्द दिया उसके लिए मांफी मांगता हूं।'

केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ, डेविड वार्नर को 1 साल के लिए प्रतिबंधित किया, जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने का प्रतिबंध सौंपा है।

ये है पूरा मामला

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी। इस बारे में वॉर्नर को भी पता था।

इस घटना के बाद सीए ने मामले की जांच की और बुधवार को इन खिलाड़ियों को सजा सुनाई। एक साल के प्रतिबंध के अलावा सीए ने कहा है कि स्मिथ प्रतिबंध खत्म होने के 12 महीने तक ऑस्ट्रेलिया में किसी भी टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे।

सीए के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी स्मिथ और वॉर्नर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: फिल्म 'बाहुबली' एक बार फिर धमाल मचाने के लिए है तैयार