logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

डेविड वार्नर ने रची थी बॉल टेंपरिंग की साजिश, लग सकता है आजीवन प्रतिबंध!

बॉल टेंपरिंग के के मामले में एक के बाद एक नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हर खुलासे के साथ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स का शर्मशार करने वाला चेहरा सामने आ रहा है।

Updated on: 26 Mar 2018, 09:37 PM

नई दिल्ली:

बॉल टेंपरिंग के मामले में एक के बाद एक नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हर खुलासे के साथ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स का शर्मशार करने वाला चेहरा सामने आ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉल टेंपरिंग की पूरी कहानी लिखने वाले मुख्य किरदार टीम के उप कप्तान और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर थे। खबरों की माने तो अब उन्हें अगले टेस्ट से बाहर रखने का फैसला किया गया है।

खबर है कि इस बॉल टेंपरिंग का पूरा प्लान ड्रेसिंग रूम के अंदर बना था और इसमें स्मिथ, वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन मुख्य रूप से शामिल थे।

इस प्लान में कोच डेरेन लेहमन की भी सहमति थी।

हालांकि अभी पूरे मामले की जांच चल रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकरी वॉर्नर-स्मिथ के अलावा कैमरन बेनक्रॉफ्ट और कोच डेरेन लेहमन पूछताछ कर रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले पर बुधवार तक फैसला सुनाएगा। ऐसे में कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि वार्नर और स्मिथ पर आजीवन प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है।

राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ की जगह अजिंक्ये रहाणे को बनाया कप्तान

गेंद से छोड़छाड़ की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छिने जाने के बाद अब स्मिथ पर आईपीएल में भी गाज गिरी है। विवाद के बाद उन्होंने आईपीएल 2018 में राजस्थान की टीम के कप्तान पद से खुद को अलग कर लिया है। टीम मैनेजमेंट ने उनकी जगह अजिंक्ये रहाणे को नया कप्तान बनाया है।

वहीं डेविड वार्नर भी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान है और उन पर जल्द फ्रैंचाइजी फैसला ले सकती है।

और पढ़ें: MP : खनन माफिया के खिलाफ खबर लिख रहे पत्रकार की मौत, पुलिस ने बनाई SIT

क्या है पूरा मामला

आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़ा गए था। एक वीडियो में साफ-साफ देखा गया कि उन्होंने अपने ट्राउजर से पीले रंग का कुछ चीज निकालकर गेंद पर लगाया।

इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात मान ली थी।

आसीसी ने लगाया है 1 मैच का प्रतिबंध

आसीसी ने स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग मामले में रविवार को सजा सुनाई। आईसीसी ने रविवार को स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया और बेनक्रॉफ्ट के हिस्से तीन नकारात्मक अंक डाल दिए हैं। स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस व बेनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

और पढ़ें: बिहार : 2 पत्रकारों की मौत के मामले में पूर्व मुखिया का पति गिरफ्तार