logo-image

अंतरराष्ट्रीय टीम के बाद टी20 लीग में भी नहीं खेल पाएंगे वॉर्नर-स्मिथ

बॉल टेंपरिंग के मामले में प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के लिए अब बिग बैस लीग के दरबाजे भी बंद हो गए हैं।

Updated on: 17 Jul 2018, 03:05 PM

नई दिल्ली:

बॉल टेंपरिंग के मामले में प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के लिए अब बिग बैस लीग के दरबाजे भी बंद हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इन दोनों पर नैशनल टीम में खेलने पर पहले ही रोक लगा रखी है अब बोर्ड ने टी20 लीग खेल पर पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

बता दें कि इस वक्त वॉर्नर और स्मिथ कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग में खेल रहे हैं और हाल ही में उनके साथी खिलाड़ी रहे शेन वॉटसन ने कहा था कि इन खिलाड़ियों को बाहरी टी20 लीग में खेलने की बजाय अपनी घरेलू लीग यानी बिग बैश में खेलने की इजाजत मिलनी चाहिए।

वॉटसन के बयान से ठीक उलट बीबीएल के चीफ मैक्कॉने ने कहा है, 'दोनों खिलाड़ियों ने बैन को कबूल करके बहुत अच्छा काम किया. ये दोनों ही इस साल बिग बैश लीग का हिस्सा नहीं होगे।'

और पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में जीतकर भारत बना सकता है यह रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इसी साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़ा गए था। एक वीडियो में साफ-साफ देखा गया कि उन्होंने अपने ट्राउजर से पीले रंग का कुछ चीज निकालकर गेंद पर लगाया।

इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात मान ली थी।

गेंद से छेड़छाड़ की बात मानने के बाद स्मिथ को आईसीसी पहले ही स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया और बेनक्रॉफ्ट के हिस्से तीन नकारात्मक अंक डाल दिए हैं। स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस व बेनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

और पढ़ें: धारा-377 की संवैधानिकता वैधता पर SC में सुनवाई आज दोबारा शुरू होगी