logo-image

AUS vs SL: भारत से मिली हार के बाद जोश में आई आस्ट्रेलिया, श्रीलंका के गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई

मेजबान आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसका यह फैसला उस समय गलत साबित होता दिखाई देने लगा.

Updated on: 02 Feb 2019, 10:24 AM

कैनबरा:

जो बर्न्स (नाबाद 172) और ट्रेविस हेड (161) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 308 रन की शानदार साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां मनुका ओवल मैदान पर श्रीलंका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 384 रन का स्कोर बना लिया है.

मेजबान आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसका यह फैसला उस समय गलत साबित होता दिखाई देने लगा जब उसने 28 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. इन तीन विकेटों में मार्कस हैरिस (11), उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लाबुशेन (6) के विकेट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- ENG vs WI: पहले ही दिन 187 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, विंडीज के इस गेंदबाज ने आगे अंग्रेजों ने टेके घुटने

इसके बाद बर्न्स और हेड ने चौथे विकेट के लिए 308 रन की बेहतरीन साझेदारी कर आस्ट्रेलिया को न सिर्फ संकट से बाहर निकाला बल्कि उसे एक मजबूत स्कोर की ओर पहुंचा दिया. बर्न्स का टेस्ट में यह चौथा शतक है. इसके अलावा उनकी यह सर्वश्रेष्ठ पारी भी है. बर्न्स अब तक 243 गेंदों का सामना कर चुके हैं जिसमें उन्होंने 26 चौके लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- INDW vs NZW: आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

हेड का यह पहला शतक है. उन्होंने 204 गेंदों की शतकीय पारी में 21 चौके और एक छक्का लगाया. कुर्टिस पैटरसन 48 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद हैं. श्रीलंका की ओर से विस्वा फर्नांडो को अब तक तीन और चमीका करुणारत्ने को एक विकेट मिला है.