logo-image

PCB के चेयरमैन एहसान मनी ने बताई ख्वाहिश, पाकिस्तान में खेले ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मनी के हवाले से लिखा है, 'जाहिर सी बात है कि वह आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त की सलाह पर निर्भर होंगे, लेकिन यह सोच की भी बात है.

Updated on: 18 Oct 2018, 10:33 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए चेयरमैन एहसान मनी की इच्छा है कि आस्ट्रेलिया एक बार फिर उनके देश में क्रिकेट खेले. इस संबंध में हालांकि उन्होंने किसी से औपचारिक बातचीत तो नहीं की है लेकिन अनौपचारिक तौर पर कुछ लोगों से चर्चा जरूर की है. पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से किसी भी देश ने वहां क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मनी के हवाले से लिखा है, 'जाहिर सी बात है कि वह आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त की सलाह पर निर्भर होंगे, लेकिन यह सोच की भी बात है. मैंने मैच से इतर इस मुद्दे पर उनसे बात की है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया को नया सीईओ मिला है तो उन्हें वहां जाकर अपना काम भी करना होगा.'

मनी ने कहा, 'कभी न कभी ऐसा जरूर होगा. यह सुरक्षित महसूस करने की बात है. हम पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मैच पाकिस्तान में भी खेल रहे हैं. इसके लिए विदेशी खिलाड़ी भी आते हैं. मैं चाहता हूं कि कुछ और टीमें भी यहां आएं. खासकर आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड.'

और पढ़ें: AUSvsPAK: पाकिस्तानी गेंदबाजी के आगे पस्त हुआ ऑस्ट्रेलिया, 281 रन की बनाई बढ़त 

हाल में जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और विश्व एकादश की टीमों ने वहां सीरीज जरूर खेलीं लेकिन अभी भी अधिकांश देशों की टीम वहां नहीं जाती हैं. 

मनी ने कहा कि उन्होंने दुबई में टेस्ट मैच के लिए आए क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केविन राबर्ट्स से अनौपचारिक बात की है.