logo-image

AUSvPAK: उस्मान ख्वाजा के शतक ने छीनी पाकिस्तान के मुंह से जीत, ऑस्ट्रेलिया ने कराया ड्रा

ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने 141 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. वहीं कप्तान टिम पेन ने भी ट्रेविस हेड (72) के साथा नाबाद 61 रनों की पारी खेली.

Updated on: 11 Oct 2018, 08:29 PM

नई दिल्ली:

दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद संघर्ष करती दिख रही ऑस्ट्रेलियाई टीम सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और टीम पेन की बदौलत मैच को ड्रा कराने में कामयाब रही.

ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने 141 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. वहीं कप्तान टिम पेन ने भी ट्रेविस हेड (72) के साथा नाबाद 61 रनों की पारी खेली. बल्लेबाजों की संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर आस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान से जीत छीन इसे ड्रॉ करा दिया.

पाकिस्तान ने चौथी पारी में आस्ट्रेलिया के सामने 462 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. आस्ट्रलिया ने पांचवें और आखिरी दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 136 रनों के साथ की थी. लग रहा था कि पाकिस्तानी गेंदबाज पांचवें दिन आस्ट्रेलिया के बाकी के सात विकेट ले सीरीज में 1-0 की बढ़त ले लेंगे, लेकिन पहले दिन 50 के स्कोर पर नाबाद रहने वाले ख्वाजा और उनके साथ लौटने वाले हेड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की उम्मीद को नेस्तेनाबूद कर दिया.

और पढ़ें: Ind vs WI: भारत ने पहले 2 वनडे मैचों के लिए की टीम की घोषणा, रिषभ पंत और खलील अहमद शामिल 

इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की. 175 गेंद खेलकर पांच चौके मारने वाले हेड 219 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए. पदार्पण कर रहे मार्नस लाबुसचांजे सिर्भ 13 रनों का योगदान देकर 252 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए.

यहां लगा कि आस्ट्रेलिया दम तोड़ देगी, लेकिन ख्वाजा को कप्तान का साथ मिला. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया. इसी बीच यासिर शाह ने ख्वाजा को पवेलियन भेज पाकिस्तान की जीत की उम्मीदों को जिंदा किया.

ख्वाजा 331 के कुल स्कोर पर आस्ट्रेलिया के छठे विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने अपनी जुझारू पारी में 302 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से शतकीय पारी खेली. मिशेल स्टार्क (1) भी 333 के कुल स्कोर पर आउट हो गए जिससे मैच में रोमांच आ गया लेकिन कप्तान पेन ने 34 गेंदों में नाबाद पांच रन बनाने वाले नाथन लॉयन के साथ मिलकर पाकिस्तान को जीत के मुहाने से निराश लौटने का दर्द दिया.

और पढ़ें: #MeToo: यौन उत्पीडन के आरोप में फंसे श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा, महिला ने कहा- बिस्तर पर धकेल मेरे ऊपर चढ़ गए थे 

पेन ने अपनी नाबाद पारी में 194 गेंदें खेलीं और सिर्फ 5 चौके लगाए.

(IANS इनपुटस के साथ)